बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय: मुंगेर हिंसा को लेकर बंजरग दल ने निकाला कैंडल मार्च, जांच की मांग

मुंगेर में हुई हिंसा के बाद बिहार के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च निकाल जांच की मांग की जा रही है.

By

Published : Oct 31, 2020, 4:36 PM IST

lakhisarai
लखीसराय

लखीसराय:जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के मैन बाजार में बंजरग दल के अध्यक्ष देवांशु रंजन के नेतृत्व में कैमूर हिंसा को लेकर कैडिल मार्च निकाला गया है. प्रदर्शनकारियों ने बताया कि मुंगेर में पुलिस की कार्रवाई में एक युवक मौत और हिन्दु समाज के लिये महान पर्व दशहरा के दिन मां दुर्गा के विसर्जन पर रुकावट डाला गया. जिसकों लेकर लोगों जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है.

मुंगेर हिंसा को लेकर प्रदर्शन
प्रदर्शनकारियों ने कहा कि गरीब युवक की मौत के मामले में पुलिस की ओर से न्यायिक जांच की जाए. इसके साथ ही कहा कि मां दुर्गा के विसर्जन इस तरह का कार्य किया जाना चिंता का विषय है. पुलिस की ओर से आम लोगों पर लाठियां बरसायी गई. इसी के विरोध में शनिवार को मां दुर्गा मंदिर के प्रांगण से लेकर सरदार भाई पटेल चैक तक कैडिल मार्च निकाला गया है. उन्होंने कहा कि मुंगेर के एसपी लिपि सिंह के आदेश पर विसर्जन के समय लोगों पर लार्ठी चार्ज के खिलाफ निकाला गया है.

मुंगेर हिंसा की जांच की मांग
बिहार के मुंगेर में बीते सोमवार की रात शहर के दीन दयाल चौक के समीप दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान निहत्थे श्रद्धालुओं पर पुलिस की तरफ़ से कथित तौर पर गोलियां चलाई गईं और उन्हें लाठियों से पीटा गया. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं. जिन्हें मुंगेर की घटना से जुड़ा बताया जा रहा है. इन वीडियो में पुलिसकर्मी हाथों में हथियार लहराते दिखते हैं, फायरिंग की आवाजें सुनाई देती हैं, भगदड़ मचती है, प्रतिमा को पकड़ कर बैठे लोगों पर भी पुलिस लाठियां बरसाती दिखती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details