बिहार

bihar

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 22, 2023, 5:40 PM IST

ETV Bharat / state

'लखीसराय शूटआउट में गिरफ्तार उमेश साव और आशीष चौधरी BJP का सक्रिय सदस्य', विजय सिन्हा के आरोप पर JDU का जबाव

Politics On Lakhisarai Shootout: लखीसराय शूटआउट मामले में भाजपा जदयू को जिम्मेदार बताया है, जिसपर लखीसराय जदयू जिलाध्यक्ष ने भाजपा का पोल खोलने का काम किया. जदयू ने दावा किया है कि इस मामले में गिरफ्तार उमेश साव और आरोपी आशीष चौधरी भाजपा का सक्रिय सदस्य है. पढ़ें पूरूी खबर.

लखीसराय गोलीकांड पर राजनीति
लखीसराय गोलीकांड पर राजनीति

जदयू जिलाध्यक्ष रामांनद मंडल

लखीसरायः बिहार के लखीसराय शूटआउट मामले में जदयू ने बड़ा खुलासा किया है. बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर भाजपा के आरोप को खारिज करते हुए विजय सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाए. कहा कि इस घटना में जिस आरोपी को गिरफ्तार किया है, उसे नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा कंधे पर हाथ रखकर माला पहनाने का काम करते हैं. जदयू जिलाध्यक्ष रामांनद मंडल ने कहा कि भाजपा लाश पर राजनीति करने का काम करती है.

लखीसराय हत्या में दो आरोपी गिरफ्तारः दरअसल, इस मामले में पुलिस ने स्थानीय पंजाबी मोहल्ला निवासी राजन पासवान व उमेश साव को गिरफ्तार किया है. इसमें राजन पासवान लाइनर की भूमिका में था और उमेस शाव द्वारा आरोपी आशीष को हथियार उपलब्ध कराने की बात सामने आई है. दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज गया है. उमेश साव और आशीष चौधरी को लेकर जदयू जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि दोनों भाजपा का सदस्य है.

'उमेश और आशीष भाजपा के सदस्य': मंगलवार को विजय सिन्हा ने प्रेस कांफ्रेंस कर जदयू कई आरोप लगाए थे. कहा कि इस घटना के पीछे जदयू का हाथ है. विजय सिन्हा के इसी बयान पर जदयू जिलाध्यक्ष ने अपना पक्ष रखते हुए भाजपा को निशाने पर लिया. जदयू जिलाध्यक्ष रामांनद मंडल ने एक कार्यक्रम की तस्वीर दिखाते हुए कहा कि देखिए, किस तरह से गिरफ्तार उमेश साव के कंधे पर हाथ रख कर विजय सिन्हा माला पहना रहे हैं और कहते हैं कि इसके पीछे जदयू का हाथ है. जदयू ने दावा किया है कि उमेश साव और आरोपी आशीष चौधरी भाजपा का सक्रिय सदस्य है.

"यह जमीनी विवाद नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग की घटना है. इस तरह की घटना नहीं होनी चाहिए, इसकी निंदा करते हैं, लेकिन विजय सिन्हा आरोप लगा रहे हैं कि जदयू के लोग इसमें शामिल हैं. जो उमेश साव पकराया है, वह भाजपा का ही आदमी है. 2007 में भी लखीसराय में घटना हुई थी, उसमें उमेस साव और आशीष चौधरी आरोपी रहा था. आशीष भाजपा का सक्रिय सदस्य और उमेश भापजा अति पिछड़ा प्रसोष्ठ का नगर अध्यक्ष है. ये दोनों जेल भी जा चुके हैं. भाजपा के लोग लाश पर राजनीति करते हैं."- रामांनद मंडल, जिलाध्यक्ष, जदयू

6 लोगों को गोलियों से भूनाः सोमवार को लखीसराय में 6 लोगों को गोलियों से भून दिया गया था. इसमें दो भाई और एक बहन की मौत हो गई. तीन लोगों का इलाज चल रहा है. छठ के दिन सुबह में सभी लोग घाट से लौट रहे थे इसी दौरान घात लगाए बैठे आरोपी आशीष चौधरी ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. पुलिस ने इस घटना का कारण प्रेम-प्रसंग बताया है, जबकि भाजपा की ओर से जमीन विवाद का आरोप लगाया जा रहा है.

क्या कहती है पुलिस? एसपी ने मामला उजागर करते हुए रिपोर्ट डीआईजी को सौंप दिया है. पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रेम प्रंसग को लेकर घटना को अंजाम दिया गया है. जिला पुलिस ने प्रेमी अशीष कुमार चौधरी और लड़की का दर्जनों फोटो शेयर की है. आशीष के घर से बरामद प्रेमिका से प्रताड़ित कुल 15 पन्ने का एक डायरी भी जारी किया है. हत्या में इस्तेमाल किए गए एक पिस्टल के साथ 10 खोखा बरामद की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details