बिहार

bihar

लखीसरायः होली में ज्यादा भीड़ लगाने पर बरती जाएगी सख्ती- डीएम

By

Published : Mar 27, 2021, 9:21 PM IST

लखीसराय जिले के हर चौक-चौराहे पर पुलिस की तैनाती रहेगी. भीड़-भाड़ वाले इलाके के अलावा पब्लिक प्लेस में आयोजित कार्यक्रम पर जिला प्रशासन ने नजर रखने का आदेश दिया है.

एसपी
एसपी

लखीसराय: जिले के जिलाधिकारी संजय कुमार ने सख्त आदेश जारी किया है. बताते चलें कि बिहार में होली के दिन सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी कार्यक्रम या अन्य गतिविधियों पर सरकार ने रोक लगा दी है. पब्लिक प्लेस में कहीं भी कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा साथ ही यह भी कहा कि होली से पहले होलिका दहन के दिन भी कम संख्या में लोग एकत्रित होंगे. इस दौरान लोगों को कोरोना गाइडलाइन का भी पूरा ख्याल रखना होगा.

ये भी पढ़ें- असम में तेजस्वी ने भोजपुरी में दिया भाषण, लोगों से कहा- रखिह हमार गमछा के लाज

शब-ए-बरात को लेकर भी सख्ती
दूसरी ओर शब-ए-बरात को लेकर भी सरकार ने सख्ती दिखाई है. शब-ए-बरात को लेकर भी कम से कम लोगों को प्रस्तुत होने का आदेश जारी किया है. जबकि जो भी लोग शामिल होंगे, वे भी कोरोना गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखेंगे. साथ ही कब्रिस्तान प्रबंधनकर्मियों को अपने स्तर से कोरोना जैसी बीमारी का भी पालन करने का आदेश जारी किया है. इस मौके पर पुलिस कप्तान सुशील कुमार और लखीसराय जिलाधिकारी मौके पर मौजूद थे.

देखें पूरी रिपोर्ट

शांति समिति की हो चुकी है बैठक
इस संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि बिहार सरकार के गाइडलाइन के अनुसार होली और शब-ए-बरात में सावधानियां बरतना बेहद जरूरी है. क्योंकि कोरोना अबतक खत्म नहीं हुआ है. जिसको लेकर कई तरह के गाइडलाइन जारी किए गए. इसका पालन करना अतिआवश्यक है. जबकि पुलिस कप्तान सुशील कुमार ने बताया कि सभी थाने को शांति समिति की बैठक करने का आदेश जारी किया गया है. सभी थानों में शांति समिति की बैठक हो चुकी है. होली में लोग शांति बनाए रखें और भीड़-भाड़ वाले इलाके से बचें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details