बिहार

bihar

लखीसराय: भीषण हीटवेव को लेकर जिले में 3 दिन का अलर्ट, 24 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

By

Published : Jun 19, 2019, 9:14 PM IST

Updated : Jun 19, 2019, 9:39 PM IST

मौसम विभाग के मुताबिक जिले में विगत मंगलवार को 42 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज किया गया था. बढ़ती गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले 3 दिन के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

डीएम

लखीसराय: बिहार में इन दिनों गर्मी से लोगों का जीना मुहाल है. जिले में भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम ने अलर्ट जारी कर दिया है. इस भीषण गर्मी के कारण सभी 24 जून तक स्कूल और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने का आदेश दिया है. साथ ही लोगों को हिदायत दी है कि जरुरी काम होने पर ही घरों से बाहर निकले.

समाहरणालय

42 डिग्री तक पहुंचा पारा
लखीसराय में लगातार हीटवेव और लू का प्रकोप जारी है. गर्मी चरम पर है तो वहीं लू के कहर से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक जिले में विगत मंगलवार को 42 डिग्री सेल्सियस तक तापमान दर्ज की गई थ. बढ़ती गर्मी को देखते हुए जिला प्रशासन ने अगले 3 दिन के लिए अलर्ट जारी कर दिया है.

आदेश के बावजूद खुले स्कूल
डीएम के आदेश के बावजूद जिले में कई स्कूल खुले पाए गए. लखीसराय शहर के पुरानी बाजार 80 विवेकानंद अकादमी के प्रिंसिपल विवेक कुमार ने कहा कि डीएम के आदेश पर स्कूल बंद है. अभिभावकों के विशेष आग्रह पर स्कूली बच्चों को कोर्स पूरा करने के लिए सुबह 7 बजे से 9 बजे तक विशेष कक्षा का संचालन कराया जा रहा है. हालांकि, सरकार और जिला प्रशासन के आदेश को नियमानुसार पालन किया जा रहा है.

भीषण हीटवेव को लेकर जिले में 3 दिन का अलर्ट

सरकार के फैसले का किया स्वागत
वहीं, संत निरंकारी पब्लिक स्कूल के प्राचार्य अनय कुमार ने कहा कि भीषण गर्मी के कारण बच्चों को काफी दिक्कत हो रही थी. बच्चे लगातार गर्मी में स्कूल आ रहे थे. इलाके में लू से मरने वालों की संख्या भी कम नहीं हो रही है. ऐसी स्थिति में स्कूल बंद होना जरुरी था. उन्होंने सरकार के इस फैसले की सराहना की है.

DM का आदेश
डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि जिले में लगातार बढ़ रही भीषण गर्मी और हीटवेव से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. इससे निजात पाने के लिए सभी सरकारी एवं गैर सरकारी प्रारंभिक माध्यमिक स्कूलों कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को अगले 24 जून तक के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है. वहीं, आम लोगों से गुजारिश है कि ज्यादा जरुरत होने पर घर से बाहर निकले और ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थ का सेवन करें.

Last Updated : Jun 19, 2019, 9:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details