बिहार

bihar

lakhisarai news: AIYF का राष्ट्रीय सचिव रोशन सिंहा गिरफ्तार, नक्सली से सांठगांठ का आरोप

By

Published : Mar 16, 2023, 10:02 PM IST

ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन के राष्ट्रीय राज्य सचिव रोशन कुमार सिंहा (Roshan Sinha arrested in Lakhisarai ) को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रोशन पर नक्सली से सांठगाठ रखने का आरोप लगाया है.

lakhisarai news
lakhisarai news

लखीसराय:बिहार के लखीसराय जिले के छात्र नेता सह एआईवाईएफ के राष्ट्रीय सचिव रोशन सिंहा (AIYF national secretary Roshan Sinha arrested) को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. रोशन पर नक्सलियों के साथ सांठगांठ रखने का आरोप है. ज्ञात हो कि रोशन सिंहा लखीसराय रेलवे स्टेशन पर आगजनी और तोड़फोड़ का मुख्य आरोपी है. इसके अलावे शेखपुरा और कबैया थाना में भी मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ेंः Lakhisarai Crime: जिले के जंगली इलाके में पुलिस की छामेमारी, कारतूस बरामद

नक्सली गतिविधियों में संलिप्त: इस संबध में लखीसराय पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने बताया कि कजरा थाना कांड सख्या 99/22 के आरोपी रोशन कुमार सिंहा को गिरफ्तार किया गया है. रोशन लखीसराय के वार्ड नं 21 का रहनेवाला है. बांका में ईस्ट बिहार नर्थ ईस्ट झारखंड स्पेशल एरिया कमांडर के सदस्य मनश्याम दास उर्फ सुदामा उर्फ सुरेश उर्फ राहुल लखीसराय में किराये के मकान में नाम बदलकर रह रहा था. रोशन उसके संपर्क में था. यहीं से नक्सलियों को खाना, जरूरत मद सामग्री और संगठन को मजबूत करने का काम करता था.

युवाओं को भड़काने का आरोपः मनश्याम, नक्सली नेता प्रवेश दा एवं अरविंद यादव का खास सहयोगी था. नक्सल सेल के अधिकारियों ने नक्सली से गतिविधि के आरोप में अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान) एवं सहायक पुलिस अधीक्षक, लखीसराय के पर्यवेक्षण में बड़हिया थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन कर रोशन की गिरफ्तारी हुई है. शेखपुरा जिला में भी इसका आपराधिक इतिहास रहा है. कबैया थाना कांड सं0-521/22, किउल रेल थाना कांड सं0-68/22, अग्निवीर हिंसा के दौरान 02 ट्रेन को आग के हवाले करने का आरोप है.

खुद को निर्दोष बतायाः ज्ञात हो कि रौशन कुमार के पिता एक अधिवक्ता हैं और आल लाल काॅलेज में प्रोफेसर हैं. रोशन भी बिहार के ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन का राष्ट्रीय सचिव है. बताया जाता है कुछ दिनों से रोशन कहीं और रह रहा था. गिरफ्तारी के बाद प्रेस काॅफेस के समय रोशन खुद को निर्दोष बता रहा था. पत्रकारों को रोशन से बात नहीं करने दिया गया.

"कजरा थाना कांड सख्या 99/22 के आरोपी रोशन कुमार सिंहा को गिरफ्तार किया गया है. रोशन लखीसराय के वार्ड नं 21 का रहनेवाला है. बांका में ईस्ट बिहार नर्थ ईस्ट झारखंड स्पेशल एरिया कमांडर के सदस्य मनश्याम दास उर्फ सुदामा उर्फ सुरेश उर्फ राहुल लखीसराय में किराये के मकान में नाम बदलकर रह रहा था. रोशन उसके संपर्क में था"- पंकज कुमार, लखीसराय पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details