बिहार

bihar

लखीसराय में जल जीवन हरियाली दिवस पर प्रशासनिक बैठक, वृक्षारोपण में तेजी लाने का निर्देश

By

Published : Feb 2, 2021, 8:02 PM IST

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि सरकार के निर्देश पर प्रथम बार महीने के अंत में जल जीवन हरियाली दिवस मनाने का आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि वन विभाग लखीसराय में लगभग 300000 से अधिक पौधे इस महीने में लगाने को लेकर उपलब्ध करा लिया गया है

jal jeevan hariyali
jal jeevan hariyali

लखीसराय:डीएम संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में बिहार सरकार के निर्देश पर जल जीवन हरियाली दिवस मनाया गया. इस दौरान उप विकास आयुक्त अनिल कुमार ने 'जल जीवन हरियाली' के तहत पेड़-पौधे लगाने और मनरेगा के तहत रोजगार मुहैया कराने और हर गांव में वृक्षारोपण में तेजी लाने का निर्देश दिया.

जिलाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि सरकार के निर्देश पर प्रथम बार महीने के अंत में जल जीवन हरियाली दिवस मनाने का आदेश दिया गया है. उन्होंने बताया कि वन विभाग लखीसराय में लगभग 300000 से अधिक पौधे इस महीने में लगाने को लेकर उपलब्ध करा लिया गया है और लगाने का लक्ष्य रखा गया, जिसमें वन विभाग के द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की प्रयास की जा रही है.

ये भी पढ़ें:कैबिनेट बैठक में 20 एजेंडों पर मुहर, 60 साल तक रहेगी नौकरी

उप विकास आयुक्त अनिल कुमार ने बताया कि 1 माह के अंत के प्रथम मंगलवार को हरियाली दिवस बैठक का आयोजन किया गया है, जिसमें मनरेगा के तहत पौधे लगाने और वन विभाग के कार्यों की समीक्षा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details