बिहार

bihar

शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें, शादी में 50 लोग ही होंगे शामिल, DM ने की गाइडलाइन पालन करने की अपील

By

Published : Apr 29, 2021, 5:36 PM IST

बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य सरकार के निर्देश के बाद जिलाधिकारी संजय कुमार ने कोविड गाइडलाइन के तहत नया आदेश जारी कर दिया है. अब शाम 4 बजे से ही दुकानें बंद हो जाएंगी.

कोरोना गाइडलाइन में बदलाव
कोरोना गाइडलाइन में बदलाव

लखीसराय: राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि के बाद सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद अब शाम 4 बजे तक ही दुकानें खोलने की इजाजत दी गई है. लिहाजा लखीसराय के जिलाधिकारी ने शहर वासियों से जारी गाइडलाइन पालन करने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें: मात्र 4 डॉक्टरों के सहारे लखीसराय सदर अस्पताल, भगवान भरोसे हॉस्पिटल में भर्ती मरीज

ईटीवी भारत से बातचीत में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंहने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अस्पतालों में बेड से लेकर ऑक्सीजन तक बढ़ाने को लेकर तेजी से काम किया जा रहा है लेकिन मौजूदा वक्त में जरूरी है कि लोग अलर्ट रहें. उन्होंने कहा किगुरुवार यानी आज से 15 मई तक इमरजेंसी सेवा छोड़कर सभी दुकानों को शाम 4:00 बजे तक बंद करने आदेश जारी कर दिया गया है. शादी में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी गई है. जबकि अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे.

ये भी पढ़ें :लखीसराय: पहले सदर अस्पताल में होती थी सैकड़ों लोगों की कोरोना जांच, अब डर से नहीं पहुंच रहे लोग

.

देखें वीडियो

जिले में धारा 144 लागू
शादी में रात 10 बजे से पहले ही बारात निकालने से लेकर वरमाला जैसे काम को निपटा लिए जाने का निर्देश दिया गया है. वहीं डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है. जबकि जिले में धारा 144 लागू कर दी गई है.

'कोरोना संक्रमण में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. राज्य सरकार के निर्देश के बाद शादी से लेकर सभी दुकानदारों तक के लिए नई गाइडलाइन जारी की गई है. जिसका हर हाल में पालन करना होगा'.: संजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details