बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज विधानसभा सीट पर मतदान जारी, बोले मतदाता- इस बार विकास को देंगे वोट

वोटिंग कर रहे  लोगों ने कहा कि इस बार हम लोग किसी प्रत्याशी को नहीं बल्कि विकास को अपना मत देंगे. लोग यहां खुद भी मतदान कर रहे हैं और दूसरों से भी मतदान का आग्रह कर रहे हैं.

By

Published : Oct 21, 2019, 9:55 AM IST

मतदान जारी

किशनगंजः जिले में किशनगंज विधानसभा सीट पर मतदान शांतिपूर्ण जारी है. यहां वोटिंग के लिए सुबह से ही मतदाताओं की कतारें लगने लगी हैं. यहां कुल 2 लाख 84 हजार 229 मतदाता कुल आठ प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. वोटिंग को लेकर यहां मतदाताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है.

मतदान केंद्रों पर तैनात जवान

मतदान के लिए महिला बूथों की संख्या 5
किशनगंज में कुल 271 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इसमें महिला बूथों की संख्या 5 है, जहां सिर्फ महिला कर्मियों की तैनाती होगी. जिसमें कुल 12 सौ कर्मियों की तैनाती की गई है. किशनगंज विधानसभा सीट के लिए कुल आठ प्रत्याशि मैदान में हैं. यहां कुल 2 लाख 84 हजार 229 मतदाता है, जिसमें 1 लाख 43 हजार 7 सौ 3 पुरूष मतदाता और 1 लाख 40 हजार 5 सौ 12 महिला मतदाताओं की संख्या है. अन्य की संख्या 14 है.

वोटिंग के बाद मतदाता

मतदाताओं में वोटिंग के लिए उत्साह
विधानसभा उपचुनाव को लेकर जिले में धारा 144 लागू है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा. वोटिंग कर रहे लोगों ने कहा कि इस बार हम लोग किसी प्रत्याशी को नहीं बल्कि विकास को अपना मत देंगे. लोग यहां खुद भी मतदान कर रहे हैं और दूसरों से भी मतदान का आग्रह कर रहे हैं.

वोट देकर बाहर आए मतदाता

डॉ. जावेद ने विधायक पद से इस्तीफा
बता दें कि किशनगंज से सांसद चुने गए डॉ. जावेद ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद किशनगंज सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस ने डॉ. जावेद की मां सईदा बानो को उम्मीदवार बनाया है. जबकि एनडीए की ओर से बीजेपी ने स्वीटी सिंह पर तीसरी बार भरोसा जताया है. वहीं, AIMIM ने कमरुल हुदा को चुनावी दंगल में उतारकर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है.

बयान देती मतदाता

2020 के विधानसभा चुनाव का सेमीफाइल
बिहार के इस उपचुनाव को 2020 के विधानसभा चुनाव का सेमीफाइल माना जा रहा है. एनडीए में भले ही कुछ दिनों पहले बीजेपी-जेडीयू के बीच जमकर वर्चस्व के लिए जुबानी जंग तेज रही, लेकिन उपचुनाव में दोनों ही एकजुट होकर जीत का परचम फहराने में जुटे हैं. जबकि महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस उपचुनाव में जीत के जरिए बिहार में अपना सियासी माहौल बनाना चाहती हैं.

किशनगंज में वोटिंग करते मतदाता

ABOUT THE AUTHOR

...view details