बिहार

bihar

किशनगंज: अफवाह फैलाने वालों पर पुलिस की नजर, टेक्निकल टीम कर रही सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग

By

Published : May 12, 2020, 5:04 PM IST

एसपी ने कहा कि भ्रामक खबर फैलाने वाले लोगों पर पुलिस की टेक्निकल सेल की नजर है. सोशल मीडिया ग्रुप पर विशेष नजर रखी जा रही है.

kishanganj sp
kishanganj sp

किशनगंज: कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया में बढ़ते अफवाह को रोकने के लिए पुलिस की टेक्निकल सेल ने इन गतिविधियों पर नजर रखना शुरु कर दिया है. पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के निर्देश पर टेक्निकल टीम वॉट्सएप्प ग्रुप, फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर नजर रख रही है.

एसपी कुमार अशीष ने बताया कि हर रोज कोरोना संबंधित कोई न कोई अफवाह फैल रही है. लोग एक दूसरे को झूठी खबर भेज दे रहे हैं. इससे माहौल बिगड़ता जा रहा है. एसपी ने आधिकारिक पुष्टि के बिना खबर को आगे न बढ़ाने की लोगों से अपील की. उन्होंने कहा कि अगर किसी तरह की खबर चहिये तो स्वस्थ्य विभाग के संबंधित पदाधिकारी से बात कर जानकारी लें.

एसपी की अपील
एसपी ने कहा कि भ्रामक खबर फैलाने वाले लोगों पर पुलिस की टेक्निकल सेल की नजर है. सोशल मीडिया ग्रुप पर विशेष नजर रखी जा रही है. भ्रामक पोस्ट फैलाने वाले, उक्त पोस्ट पर कमेंट करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. एसपी कुमार आशीष ने कहा कि अभी एक दूसरे की मदद करने का समय है. न की भ्रामक खबरें फैलाने और परोसने का. सभी से घरों में रह कर सोशल मीडिया का सदुपयोग करने की भी अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details