बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉकडाउन का असर: मस्जिदों में नहीं पढ़ी जाएगी तरावीह की नमाज

एसडीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तरावीह घरों मे पढ़े और कानून का सम्मान करें. उन्होंने कहा कि जल्द ही धर्म गुरुओं से बातचीत कर समर्थंन की अपील की जाएगी.

By

Published : Apr 23, 2020, 9:58 PM IST

fgfgfgfgf
fgfgfgfg

किशनगंज: मुस्लिम समुदाय का पवित्र महीना रमजान 25 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है. रमजान में पढ़ी जाने वाली तरावीह की नमाज इस बार मस्जिदों में नहीं पढ़ी जाएगी. एसडीएम शाहनवाज अख्तर नियाजी और एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी ने कहा कि लॉकडाउन को लेकर सभी धार्मिक स्थल बंद हैं. मस्जिद में सिर्फ मौलवी नमाज अता करेंगे

पदाधिकारी ने बताया कि सामूहिक रूप से ना तो पांच वक्त की नमाज अता की जाएगी और ना ही तरावीह पढ़ी जाएगी. आज देश कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है. इससे बचाव के लिए आवश्यक है कि मुस्लिम समुदाय के लोग तरावीह की नमाज घरों मे ही अता करें, ताकि लोगों की भीड़ इक्कट्ठी न हो.

अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि लॉक डाउन की वजह से इस बार मस्जिदों में तरावीह और पांच वक्त की नमाज अता नहीं की जाएगी. अगर किसी को सामूहिक रूप से नमाज अता करते या तरावीह पढ़ते पाया जाता है, तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कर्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details