बिहार

bihar

किशनगंज: पब्लिक स्कूल के वॉर्डन पर छात्र की बेरहमी से पिटाई का आरोप, स्कूल प्रशासन ने किया खारिज

By

Published : Sep 16, 2019, 8:36 AM IST

Updated : Sep 16, 2019, 9:37 AM IST

छात्र के मामा ने कहा कि दानिश के शरीर पर कई जगह लाल निशान पड़ गये हैं. वहीं जब परिजनों ने स्कूल के सीसीटीवी कैमरा देखने की मांग की तो डायरेक्टर ने कहा सीसीटीवी खराब है.

चोट के निशान दिखाता छात्र

किशनगंज:जिले के कजलामुनी के क्रिसंट पब्लिक स्कूल में रविवार की शाम जमकर हंगामा हुआ. दरअसल स्कूल के दसवीं कक्षा के एक छात्र की होस्टल के वॉर्डन ने बेरहमी से पिटाई कर दी. जिसको लेकर घायल छात्र के मामा स्कूल के डायरेक्टर से शिकायत करने पहुंचे थे. लेकिन घंटों तक डायेरक्टर घायल बच्चे के मामा से नहीं मिले. जिसकी वजह से परिजन नाराज हो गये.

स्कूल के होस्टल में छात्र की बेरहमी से पिटाई

तीन घंटे बाद मिले डायरेक्टर
करीब तीन घंटे इंतजार करने के बाद घायल छात्र के मामा से स्कूल डायरेक्टर ने मुलाकात की और घायल छात्र पर ही वॉर्डन को मारने का आरोप लगा दिया. इसके साथ ही स्कूल के डायरेक्टर ने छात्र पर कई गंभीर आरोप लगाए. जिसके बाद दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को स्कूल प्रशासन ने नीचे बुला लिया. छात्रों ने लोगों के साथ अभद्रतापूर्ण व्यवहार करना शुरू कर दिया. न्यूज कवरेज करने गये मीडियाकर्मियों के साथ भी धक्का मुक्की की गई और कैमरा छीनने की भी कोशिश की गई. इस दौरान स्कूल प्रशासन मूकदर्शक बना रहा.

दानिश, पीड़ित छात्र

पहले भी कई छात्रों के साथ हुई है मारपीट
मामला बढ़ता देख स्कूल प्रशासन ने छात्रों को स्कूल के अंदर कर गेट लगा दिया. हालांकि क्रिसेंट पब्लिक स्कूल में छात्रों को मारने की यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले भी कई बार छात्रों की बेरहमी से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आ चुका है. वहीं घायल छात्र दानिश अररिया के जोकीहाट के निवासी हैं और किशनगंज के क्रिसंट पब्लिक स्कूल के होस्टल में रहकर दसवीं कक्षा की पढ़ाई करते हैं. दानिश ने बताया कि वो पानी लेने गये थे. पानी नहीं था तो हमने पानी चालू कर दिया. जिससे नाराज होकर होस्टल वॉर्डन शाहंशाह सर ने हमें बेरहमी से पाइप से पीटना शुरू कर दिया.

छात्रों ने परिजन के साथ की बदसलूकी

शरीर पर पड़ गये हैं लाल निशान
दानिश ने बताया कि इसकी शिकायत जब स्कूल के डायरेक्टर से करने गये, तो डायेरक्टर ने मेरी एक नहीं सुनी. जिसके बाद हमने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी. इस मामले पर दानिश के मामा नियाज आलम ने कहा कि उनके भांजे ने उन्हें फोन कर घटना की जानकारी दी. लेकिन जब हम डायरेक्टर से मिलने के लिए आये, तो करीब तीन घंटा इंतजार करना पड़ा. उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत दुखद है. होस्टल में बच्चे को पढ़ाई के लिए भेजा जाता है. लेकिन यहां उसकी बेरहमी से पिटाई हो रही है. शरीर पर कई जगह लाल निशान पड़ गये हैं. वहीं जब परिजनों ने स्कूल का सीसीटीवी कैमरा देखने की मांग की, तो डायरेक्टर ने कहा सीसीटीवी खराब है.

नियाज आलम, दानिश के मामा

स्कूल डायरेक्टर ने आरोप को बताया बेबुनियाद
स्कूल के डायरेक्टर गुलाम शाहिद ने बताया कि छात्र दानिश के लगाये गये आरोप बेबुनियाद है. उन्होंने कहा कि दानिश स्कूल और होस्टल के माहौल को खराब कर रहा है. उसे कई बार मोबाइल चलाते और धुम्रपान करते पकड़ा गया है. मना करने पर होस्टल वॉर्डन शांहशाह की दानिश ने पिटाई की. उन्होंने कहा कि स्कूल प्रबंधकों की बैठक कर दानिश को स्कूल से बाहर किया जायेगा. जबकि छात्र दानिश और उसके मामा का कहना है कि वॉर्डन को बचाने के लिए उसके उपर झूठा और बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है. वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि पीड़ित छात्र या उनके परिजन स्कूल के वार्डन के खिलाफ लिखित शिकायत करेंगे, तो कार्रवाई की जायेगी.

छात्र के शरीर पर पड़ गये हैं लाल निशान
Last Updated : Sep 16, 2019, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details