बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सांसद बनने पर बोलीं बुर्जुग मां- मेरा लाल महागठबंधन से जीतने वाला बिहार में एक मात्र नेता

डॉ जावेद आजाद की मां ने कहा कि हर मां को खुशी होती है, जब उसका बेटा कामयाब होता है. लाल पूरे बिहार में महागठबंधन से जीतने वाला एक मात्र नेता है.

By

Published : May 24, 2019, 8:59 AM IST

डॉ जावेद आजाद का परिवार

किशनगंजः नवनिर्वाचित सांसद डॉ जावेद आजाद की जीत के बाद उनकी 75 वर्षीय बुजुर्ग मां सायरा बानो ने ईटीवी से बातचीत की. उन्होंने कहा कि उन्हें काफी गर्व महसूस हो रहा है कि उनका लाल पूरे बिहार में महागठबंधन से जीतने वाला एक मात्र नेता है.

मां ने किया खुशी का इजहार
विधायक से सांसद बनने के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि हर मां को खुशी होती है, जब उसका बेटा कामयाब होता है. डॉक्टर जावेद की मां ने बताया कि अब मैं अपने बेटे से किशनगंज के विकास को लेकर और ज्यादा उम्मीद करूंगी. उन्होंने बताया कि विधायक रहते हुए भी डॉ. जावेद ने पोठिया व ठाकुरगंज में जितना हो सका काम किया. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि सासंद बनने के बाद वह और भी अच्छा काम करेंगे.

एक साथ मनाई गई ईद और दिपावली
वहीं, जावेद आजाद के घर में ईद का चांद निकल आया है. घर में पार्टी समर्थकों के अलावा काफी रिश्तेदार भी जश्न में शामिल होने पहुंचे थे. डॉ. जावेद के स्ट्रांग रूम से देर रात घर पहुंचते ही घर वालों ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया. उनकी जीत से शहर के लाइन पाड़ा स्थित उनके आवास पर ईद और दिपावली एक साथ मनाई जा रही है.

खुशी मनाते डॉ जावेद का परिवार और उसकी मां

पिता बिहार सरकार में 7 बार रहे मंत्री
मालूम हो कि डॉ जावेद आजाद अब तक ठाकुरगंज व किशनगंज विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रह चूके हैं. वर्तमान में वह किशनगंज से विधायक थे और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव भी है. जबकि इनके पिता स्व मोहम्मद हुसैन आजाद बिहार सरकार के 7 बार मंत्री रह चूके हैं. कांग्रेस से डॉ जावेद आजाद के परिवार का पुराना रिश्ता रहा है. उनके पिता 8 बार विधायक बने हैं.

पिता के सपने को सकार करेगा बेटा- मां
डॉ जावेद स्थानीय सुरजापुरी बिरादरी से आते हैं. इनका पैतृक गांव पोठिया प्रखंड के छत्तरगाछ में है. वहीं, चुनाव के दौरान डॉ. जावेद की मां सायरा बानो अपने बेटे को विजयी बनाने के लिए खुद प्रचार और चुनावी सभाओं में भी नजर आईं. उनकी मां चाहती हैं कि बेटा किशनगंज का काफी विकास करे और अपने पिता के सपने को साकार करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details