बिहार

bihar

किशनगंज: कोरोना महामारी के समय SP ने लोगों से सचेत रहने की अपील की

By

Published : May 18, 2020, 7:20 PM IST

जिले में एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस महामारी के समय में बचाव करना ही एक मात्र उपाय है. इसीलिए लोगों से बचकर रहने की अपील की.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज:जिले में अब तक एक दर्जन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. हालांकि एक मरीज इलाज के बाद स्वस्थ भी हुआ है, लेकिन इस संकट की घड़ी में लोगों से बचकर रहने की अपील की जा रही है.

बता दें कि जिले वासियों से इस महामारी के दौरान सावधानी बरतने की अपील करते हुए एसपी कुमार आशीष ने कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने से धीरे-धीरे परिस्थिति गंभीर हो रही है. इसी कारण से ऐसे समय में खुद को सुरक्षित रखना बहुत ही जरूरी हो गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर लोग अपने आप को सुरक्षित रखेंगे और कोरोना के लक्षण पाए जाने पर जांच और इलाज के लिए आगे आएंगे तो समय रहते इलाज हो जाएगा. मृत्यु दर भी कम होगी और इससे हम इस महामारी के फैलाव को भी रोक पाएंगे.

कुमार आशीष, एसपी, किशनगंज

लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील
इसके अलावे एसपी ने कोरोना फैलने के बारे में बताते हुए कहा कि ये बीमारी ट्रांसमिशन के चेन के जरिए ही लोगों में फैलता है. इसी कारण से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सेनेटाइजर का उपयोग करें. साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय बड़ी संख्या मे प्रवासी मजदूर वापस बिहार लौट रहे हैं. इसी कारण से प्रशासन के साथ-साथ आम नागरिक की भी जिम्मेदारी बनती है कि सभी सावधान रहें और अपने घर या समाज में जो भी व्यक्ति बाहर से आए हैं, उन्हे बकायदा इलाज की प्रक्रिया पूरी कराएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details