बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मायावती, ममता, अखिलेश, केजरीवाल सभी ने दिया था पार्टी में आने का ऑफर : शत्रुघ्न

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि मैं देख रहा था कि कुछ लोग पार्टी में सुधर जाएंगे. वह पार्टी जो अटल बिहारी बाजपेय की पार्टी थी लोकशाही के साथ चल रही थी. वह अचानक वन मैन शो और 2 मैन आर्मी में बदल गई और वह लोकशाही तानाशाही में बदलने लगी.

By

Published : Apr 16, 2019, 10:33 AM IST

सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता शत्रुघन सिन्हा

किशनगंज: कांग्रेस में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने किशनगंज में पहली चुनावी सभा को संबोधित किया. जहां उनके चाहने वाले काफी संख्या में मौजूद थे. शॉटगन बिहारी बाबू ने कहा कि बहुत दिनों बाद दिख रहा है कि मैंने सही कदम उठाया. सभा में शत्रुघ्न सिन्हा ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सरकार कांग्रेस की ही बनेगी.

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोग पूछ रहे हैं कि कांग्रेस में शामिल होने का कदम देर से क्यों उठाया और कांग्रेस परिवार में देर से क्यों शामिल हुए. उन्होंने कहा कि मैं देख रहा था कि कुछ लोग पार्टी में सुधर जाएंगे. वह पार्टी जो अटल बिहारी बाजपेय की पार्टी थी लोकशाही के साथ चल रही थी. वह अचानक वन मैन शो और 2 मैन आर्मी में बदल गई और वह लोकशाही तानाशाही में बदलने लगी. अब त्राहिमाम की स्थिति देश में पैदा हो गई है.

सभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा

विपक्ष पर साधा निशाना
नोटबंदी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि रातों-रात नोटबंदी हुई जिससे लोग सड़कों पर आ गए. सब लोग बहुत परेशान हुए. सच के आधार पर सिद्धांतों और उसूलों के आधार पर मैंने अपनी आवाज उठाई की यह सही नहीं है. मैं देश की जनता की आवाज के साथ हूं. शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि इंसान से बड़ी पार्टी होती है और पार्टी से बड़ा मुल्क होता है. उन्होंने बताया कि लोग नोटबंदी से उबर नहीं पाए थे कि जीएसटी लगा दी गयी. जीएसटी से किसी का फायदा नहीं हुआ बल्कि ऐसा नुकसान हुआ कि लोग सड़कों पर आ गए. मैंने आवाज उठाई तो भाजपा ने कहा कि निकाल देंगे.

खूब की राहुल गांधी की तारीफ
वह कांग्रेस पार्टी जो जिन्ना से लेकर महात्मा गांधी, नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और अब राहुल गांधी. जिसके अध्यक्ष बनने पर तीन राज्य छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में जीत मिली. अभी पूरे देश में राहुल गांधी की लहर है. सरकार भी आने वाले दिनों में कांग्रेस की ही बनेगी. शॉर्टगन ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के अलावा मुझे केजरीवाल से लेकर मायावती ममता बनर्जी से लेकर अखिलेश यादव तक का इन्विटेशन आया था लेकिन हमने कांग्रेस को चुना.

शत्रुघ्न सिन्हा को देखने उमड़ी भीड़
बिहारी बाबू बीच-बीच में अपने वही पूराने स्टाइल वाला डायलॉग खामोश कह रहे थे और लोग जमकर तालियां बजा रहे थे. वहीं, विरोधियों का मानना है कि ये भीड़ कांग्रेस के वोटर नहीं बल्कि बिहार बाबू के चाहने वाले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details