बिहार

bihar

By

Published : Sep 28, 2019, 9:46 AM IST

Updated : Sep 28, 2019, 12:46 PM IST

ETV Bharat / state

नॉमिनेशन के पांचवें दिन भी SDM ऑफिस रहा खाली, 30 सितंबर को नामांकन का आखिरी दिन

बीच में दो दिन नामांकन दाखिल नहीं किया जाएगा. जिस कारण अब 30 सितंबर को नॉमिनेश के लिए एक दिन ही बचेगा. प्रत्याशी सुबह 10 बजे से 3 बजे तक अपना नॉमिनेश फाइल कर पायेंगे.

किशनगंज उपचुनाव 2019

किशनगंज: जिले में विधानसभा चुनाव के नॉमिनेशन के पाचंवे दिन भी किसी प्रत्याशी ने नॉमिनेशन फाइल नहीं किया, जबकि अभी तक 5 प्रत्याशियों ने नॉमिनेशन फॉर्म खरीदे हैं. वहीं इलेक्शन कमिशन के निर्देश पर शनिवार और रविवार को नॉमिनेशन फाइल नहीं होगी. 30 सितंबर को नॉमिनेशन के लिए आखिरी दिन रहेगा. इसको लेकर एसडीएम कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत किया जाएगा.

एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी

पांचवे दिन भी नामांकन दफ्तर रहा खाली
दरअसल, विधानसभा उपचुनाव के नामांकन की प्रकिया 23 सितंबर को शुरू हो गई थी. जिसके बाद शुक्रवार को इसका पांचवा दिन रहा. लेकिन अभी तक एक भी निर्दलीय और राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया. हालांकि पांचवे दिन के आखिरी समय में एक निर्दलीय प्रत्याशी हेशाम नाजिर नॉमिनेशन करने पहुंचे. लेकिन समय खत्म हो जाने के कारण और निर्दलीय प्रत्याशी हेशाम नाजिर के पास नॉमिनेशन से जुड़े डाक्यूमेंट्स पूरे नहीं होने के कारण उनका नॉमिनेशन नहीं किया गया.

सुरक्षा व्यवस्था हुई मजबूत

नामांकन के लिए पूरे हों डाक्यूमेंट्स
आरओ शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि सोमवार को 3 बजे तक जो भी प्रत्याशी नॉमिनेशन से जुड़े सभी डाक्यूमेंट्स जमा कर देंगे उनका नॉमिनेशन किया जाएगा और तीन बजे के बाद आने वाले किसी भी प्रत्याशी का नॉमिनेशन नहीं किया जाएगा.

उपचुनाव के नॉमिनेशन के पांचवें दिन भी SDM ऑफिस रहा खाली

30 सितंबर को रहेगा नामांकन का आखिरी दिन
शाहनवाज ने कहा कि नॉमिनेशन के आखिरी दिन भीड़ होने की संभावना रहेगी. जिसके लिए अच्छे से तैयारी कर ली गई है. उन्होंने कहा कि बीच में दो दिन नामांकन दाखिल नहीं किया जाएगा. जिस कारण अब 30 सितंबर को नॉमिनेशन के लिए एक दिन ही बचेगा. प्रत्याशी सुबह 10 बजे से 3 बजे तक अपना नॉमिनेश फाइल कर पायेंगे.

Last Updated : Sep 28, 2019, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details