बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: सामूहिक दुष्कर्म मामले में 7 दोषियों को आजीवन कारावास

जिला के कोढोबाड़ी थाना क्षेत्र में फरवरी 2019 में सामुहिक दुष्कर्म की घटना में अपराधियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. अपराधियों ने पिता के सामने पुत्री से साथ सामुहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था.

By

Published : Oct 4, 2019, 12:13 AM IST

कोर्ट

किशनगंज: अपर सत्र न्यायधीश (प्रथम) सुजीत कुमार सिंह की कोर्ट ने सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में 7 दोषियों को आजीवन कारावास के साथ-साथ 50-50 हजार रुपए नगद आर्थिक दंड की सजा सुनाई. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर 1 वर्ष अतिरिक्त कारावास की सजा सुनाई गई. इस मामले में शामिल अपराधियों मुहम्मद कासीम, अंसार आलम, अब्दूल मन्नान, दिल मुहम्मद, फैज आलम, तकसीर आलम और नौजर आलम को इनके आरोप के लिए सजा सुनाई गई.

वकील सुरेन साहा

फरवरी 2019 की घटना
बता दें कि जिला के कोढोबाड़ी थाना क्षेत्र में फरवरी 2019 में सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था. अपराधियों ने आधी रात में एक गरीब परिवार के घर में पानी पीने के बहाने घुसकर एक बुजुर्ग और उसकी 19 वर्षीय पुत्री को बंधक बना लिया था. उसके बाद दोनों को सुनसान जगह पर ले जाकर पिता के सामने पुत्री से साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

सामूहिक दुष्कर्म मामले में सजा सुनाई

अपराधियों को सजा मिलने पर गांव में खुशी
इस मामले में ग्रामीणों की मदद से कोढ़ोबाड़ी थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस ने इस मामले पर वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर जांच कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार किया था. वहीं, सभी पर स्पीडी ट्रायल चलाकर 8 महीने के अंदर सभी दोषियों को सजा दिलाई. पीड़ित परिवार ने न्याय मिलने पर खुशी जताई. गांव में भी दोषियों को सजा मिलने पर खुशी का माहौल है. ग्रामीणों का कहना है कि लोगों को न्यायलय के प्रति एक बार फिर विश्वास बढ़ा है, क्योंकि इस बार किसी गरीब को भी काफी कम समय में न्याय मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details