बिहार

bihar

By

Published : Sep 14, 2019, 11:54 PM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: मारवाड़ी कॉलेज के बाहर छात्रों का हंगामा, बीए पार्ट-1 में सीटें बढ़ाने की मांग

छात्रों ने कहा कि शनिवार बीए पार्ट-1 के नामांकन का आखिरी दिन है. मारवाड़ी कॉलेज ने 374 विद्यार्थियों का फॉर्म ले लिया है, लेकिन उन सबका नामांकन पेंडिंग है. दूसरी ओर पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी 1378 बच्चों से ऑनलाइन फीस ले ली है, लेकिन उन सब का एडमिशन पेंडिंग है.

पुतला दहन

किशनगंज:शहर के मारवाड़ी कॉलेज में बीए पार्ट-1 में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. छात्रों ने कॉलेज के बाहर पश्चिमपाली-लहड़ाचौक मुख्य सड़क को टायर जलाकर घंटों जाम रखा और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की. छात्रों कि मांग है कि बीए पार्ट-1 में नामांकन के लिए जल्द से जल्द सीट बढ़ाई जाए.

ऑनलाइन फीस लेने के बाद भी नामांकन पेंडिंग
छात्रों ने कहा कि बीए पार्ट-1 के नामांकन का शनिवार को आखिरी दिन है. मारवाड़ी कॉलेज ने 374 विद्यार्थियों का फॉर्म ले लिया है, लेकिन उन सबका नामांकन पेंडिंग है. दूसरी ओर पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रशासन ने भी 1378 बच्चों से ऑनलाइन फीस ले ली है, लेकिन उन सब का एडमिशन पेंडिंग है. छात्रों का कहना है कि कॉलेज ने उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी, इतिहास और अन्य विषयों में सीट लिमिट कर दिया है. इसकी तुलना में जिले में छात्र की संख्या 10 गुनी है. वहीं, ठाकुरगंज कॉलेज के छात्रों को भी किशनगंज भेज दिया गया है.

कॉलेज के बाहर छात्रों का हंगामा

मौके पर पहुंची पुलिस
हंगामे की सूचना मिलते हीं जिला प्रशासन और पुलिस के वरीय अधिकारियों ने कॉलेज पहुंचकर मामले को शांत कराया और सड़क जाम को मुक्त कराया. छात्र नेताओं को प्रिसिंपल चेंबर में जाकर प्रिंसिपल से बात करवाई गई. उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया. सोमवार को पूर्णिया विश्वविद्यालय के कुलपति से मिलने की भी बात कही गई. उन्होंने छात्रों को एक प्रतिनिधि बनाकर कुलपति से अपनी मांग को रखने को कहा.

प्रिंसिपल से बात करते छात्र

क्या कहते हैं प्रिंसिपल?
वहीं, इस मामले पर मारवाड़ी कॉलेज के प्रिंसिपल केडी पोद्दार ने बताया कि बीए पार्ट-1 के एडमिशन में कुछ विषयों में सारी सीटें भर चुकी है. कुछ विषयों में सीटें खाली हैं, लेकिन छात्र उसमें एडमिशन नहीं लेना चाह रहे हैं. आर्ट्स में अभी भी 378 सीट खाली है. विश्वविद्यालय ने अगर सीटें बढ़ा दी, तो कॉलेज प्रशासन छात्रों का एडमिशन ले सकता है. प्रिंसिपल ने बताया कि अबतक कॉलेज में 2076 बच्चों का नामांकन हो चुका है, जबकि 3402 विद्यार्थियों ने नामांकन के लिए ऑनलाइन अप्लाई किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details