बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंजः मेले की आड़ में सालों से फल-फूल रहा है देह व्यापार का धंधा

खगड़ा मेले में आने वाले ग्राहकों को लुभाने के लिए सेक्स मंडी में सजाधजा कर नई नवेली युवतियों को परोसने का सिलसिला जारी हो चूका है.

By

Published : Feb 9, 2019, 1:50 PM IST

khagra mela

किशनगंजः प्रसिद्ध खगड़ा मेले का आगाज होते ही मेले के पास स्थित रेडलाइट एरिया में सेक्स वर्करों की मंडी सज-धज कर तैयार हो चुकी है. किशनगंज पुलिस इसको लेकर दो बार छापेमारी भी कर चुकी है. लेकिन अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यूं तो यहां हर रोज लगभग 50 की संख्या में सेक्स वर्कर देह व्यापार का धंधा करती हैं. लेकिन खगड़ा मेले के दौरान इनकी संख्या दो गुनी हो जाती है. सूत्रों की माने तो मेला देखने आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए नेपाल से लेकर पूर्णिया, पश्चिम बंगाल के पांजिपाड़ा, इस्लामपुर और सिलिगुड़ी समेत अन्य प्रदेशों से लड़कियों को मंगवाकर देह व्यापार करवाया जाता है.

बयान देते एसडीपीओ डा अखिलेश कुमार

इस साल अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं

हर साल पुलिस यहां छापेमारी करती है. कुछ युवतियों को देह व्यापार से मुक्त भी कराया जाता है. इस साल भी अब तक दो बार छापेमारी हो चुकी है. लेकिन ना तो दलालों की गिरफ्तारी हो सकी है और ना ही किसी युवती की. पुलिस का वाहन रेडलाइट एरिया से बाहर निकलते ही फिर से धंधा जोरों पर चलने लगता है.

एसडीपीओ का क्या है कहना?
इस मामले में एसडीपीओ डॉ अखिलेश कुमार ने बताया कि रेडलाइट एरिया समेत मेले को देखते हुए असामाजिक तत्वों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है. रेडलाइट एरिया में भी लगातार छापेमारी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details