बिहार

bihar

सड़क पर मक्का सुखाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, कहा- कानून का उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

By

Published : Jun 13, 2020, 5:10 PM IST

किशनगंज में सड़क पर मक्का सुखाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त हो गई है. पुलिस के मुताबिक ऐसे किसानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

सडक पर मक्का सुखाते स्थानीय
सडक पर मक्का सुखाते स्थानीय

किशनगंज:मक्के की फसल तैयार होने के बाद अब सूखने के लिए सड़कों पर आ गई है. जिसकी वजह से आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. एसपी कुमार आशीष ने ऐसी घटना को गंभीरता से लेते हुए जिलेवासियों से सड़क पर अनाज नहीं सुखाने की अपील की. उन्होंने कहा कि अनाज को घर में ही सुखाएं जिससे अनाज भी सुरक्षित रहेगा और आवागमन भी बाधित नहीं होगा.

सड़क पर आनाज न सुखाने की अपील
एसडीपीओ अनवर जावेद ने कहा कि ऐसे लोगों को चिन्हित करने की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है. ऐसे लोगों को पहले जागरूक किया जाएगा और उनसे सड़क पर मक्का नहीं सुखाने की अपील की जाएगी. लेकिन इसके बावजूद भी अगर उनके रवैये में बदलाव नहीं आया तो मजबूरन ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए पुलिस बाध्य हो जाएगी. एसपी के निर्देश के बाद टाउन थाना पुलिस ने एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस अधिनियम की धारा 34 के तहत नोटिस जारी किया है. उन्होंने बताया कि चौकीदार के माध्यम से ग्रामीण सड़कों पर नजर रखी जा रही है और ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है.

मक्का सुखाते किसान

उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई
एसडीपीओ ने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण कर मक्का सुखाने की वजह से अगर कहीं दुर्घटना घटित होती है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. ऐसी स्थिति में उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा और जेल की हवा भी खानी पड़ेगी. अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिले के सभी थानाध्यक्ष को इस दिशा में आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया गया है. सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में सुनिश्चित करेंगे कि सड़क पर किसी कीमत पर अतिक्रमण न हो. यदि कोई व्यक्ति ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी प्रावधान के तहत कड़ी कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details