बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने बीडीओ पर चुनाव से वंचित करने का लगाया आरोप

मो. फिरोज ने बताया कि उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था. 29 दिसबंर को स्क्रूटनी में भी उनके नामांकन को सही बताया गया और उन्हें चुनाव चिन्ह भी दिया गया था.

By

Published : Dec 4, 2019, 11:13 PM IST

प्रत्याशी
प्रत्याशी

किशनगंज: जिले के टेउसा पंचायत के एक पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने बीडीओ पर पैक्स अध्यक्ष पद के चुनाव से वंचित करने का आरोप लगाया है. मामला किशनगंज प्रखंड का है. जहां टेउसा पंचायत के मो. फिरोज को पैक्स अध्यक्ष पद के चुनाव से यह बोलकर वंचित किया गया कि वो इसके सामान्य सदस्य नहीं है. आरोप लगाने वाले व्यक्ति का नाम मो. फिरोज, ग्राम-पिपला पंचायत-टेउसा का निवासी है.

पैक्स अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने बीडीओ पर लगाया आरोप

चुनाव में नहीं ले सकते हिस्सा
फिरोज ने बताया कि उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था. 29 दिसबंर को स्क्रूटनी में भी उनके नामांकन को सही बताया गया और उन्हें चुनाव चिन्ह भी दिया गया था. फिर अचानक 3 दिसंबर को उन्हें फोन कर प्रखंड कार्यालय में बुलाया गया. वहां उनको बोला गया कि वो इस चुनाव में हिस्सा नहीं ले सकते.

आवेदन पत्र

नामांकन कर दिया रद्द
फिरोज ने बीडीओ पर यह आरोप लगया है कि टेउसा पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष के घर में एक किराएदार के तौर पर रहते हैं. जिसके वजह से दोनों में काफी नजदीकियां है. दोनों ने मिलीभगत कर मुझे जानबूझकर इस चुनाव से वंचित किया है. वहीं, किशनगंज प्रखंड के विकास पदाधिकारी मो. मिनहाज अहमद ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया और कहा कि उक्त मो. फिरोज का नाम सह सदस्य के तौर पर मतदाता सूची में मौजूद है. जिसके वजह से हमने उनके नामांकन को रद्द कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details