बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: विधानसभा उपचुनाव में नामांकन के पहले दिन नहीं कटा एक भी पर्चा

नॉमिनेशन को लेकर एसडीएम कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. कार्यालय परिसर से 100 मीटर तक धारा 144 लागू कर दी गई है. नॉमिनेशन के लिए उम्मीदवार के साथ 5 लोग ही अंदर प्रवेश कर सकते हैं.

By

Published : Sep 23, 2019, 11:15 PM IST

किशनगंज विधानसभा उपचुनाव

किशनगंज: जिले में विधानसभा उपचुनाव के नॉमिनेशन के पहले दिन किसी प्रत्याशी ने एक भी एनआर नहीं कटवाई. यह 54वां किशनगंज विधानसभा उपचुनाव है. नॉमिनेशन को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गई है.

एसडीएम कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील
नॉमिनेशन को लेकर एसडीएम कार्यालय पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. कार्यालय परिसर से 100 मीटर तक धारा 144 लागू कर दी गयी है. नॉमिनेशन के लिए उम्मीदवार के साथ 5 लोग ही अंदर प्रवेश कर सकते हैं. उम्मीदवारों की सुविधा के लिए एकल खिड़की व्यवस्था की गई है. सभी दलों के प्रत्याशी अपनी टिकट कंफर्म करने के लिए पटना और दिल्ली गए हैं. उम्मीद की जा रही है कि 25 सितंबर के बाद से नांमाकन के लिए भीड़ लगनी शुरू हो जाएगी.

किशनगंज विधानसभा उपचुनाव

आचार संहिता के उल्लंघन पर कार्रवाई
विधानसभा उपचुनाव के आर.ओ शाहनवाज अहमद नीयाजी ने बताया कि चुनाव नामांकन से संबंधित तैयारी पूरी कर ली गई है. सुरक्षाकर्मी और मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की गई है. उन्होंने बताया कि यदि नांमाकन करने वाले किसी प्रत्याशी पर आपराधिक मामला दर्ज है तो उन्हें फॉर्म में पूरी डिटेल देनी होगी. इसकी जानकारी पार्टी के साथ अखबारों में इश्तेहार देकर आम नागरिकों को भी देनी होगी. नांमाकन के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर प्रत्याशियों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details