बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: नहीं मिला दहेज, तो नवविवाहिता की जहर देकर हत्या

By

Published : Sep 1, 2020, 3:40 PM IST

Murder of woman
नवविवाहिता की हत्या

किशनगंज:देशभर में महिलाओं के खिलाफ हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ऐसे में आए दिन महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाएं दिखने को मिल रही हैं. ताजा मामला कोचाधामन थाना क्षेत्र के डेमार्केट मौजा बारी का है. जहां दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता की हत्या कर दी गई. मृतका के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर नवविवाहित की हत्या का आरोप लगाया है. वहीं, घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची कोचाधामन पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

नवविवाहिता की हत्या
मृतका के परिजनों की लिखित शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. शव का पोस्टमार्टम कराने सदर अस्पताल पहुंचे परिजनों ने बताया कि बंगाल के चकुलीया थाना क्षेत्र के बेलबारी निवासी नूरजहां का कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. एक दिन नूरजहां ने दोनों को पकड़ लिया. घटना को लेकर स्थानीय स्तर पर पंचायती की गई और पंचायत के फैसले के अनुसार तीन महीने पहले दोनों की शादी करा दी गई. शादी के समय नूरजहां के मायके वालों ने उसे काफी दहेज भी दिया. लेकिन शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले दहेज की मांग कर नूरजहां को प्रताड़ित करने लगे.

ससुराल पक्ष पर लगा आरोप
नूरजहां ने अपने मायके वालों से प्रताड़ित करने की शिकायत भी की थी. जिसके बाद 24 अगस्त को नूरजहां अपने पति के साथ अपने मायके आई थी. जहां से खाली हाथ लौटने के बाद ससुराल वाले उसे और अधिक प्रताड़ित करने लगे. वहीं, रविवार की रात ससुराल पक्ष ने एक बार फिर से पीड़िता पर मायके से दहेज मागंकर लाने का दबाव बनाया. लेकिन नूरजहां की ओर से साफ इंकार किए जाने के बाद उसकी बेरहमी से पिटाई की गई. इसके बाद जबरन जहर पिलाकर उसकी हत्या कर दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details