बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंजः महाअष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नवरात्रि में अष्टमी का विशेष महत्व माना जाता है. इस दिन मां महागौरी की पूजा से समस्त दुखों का नाश हो जाता है. जिला प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं. सभी पूजा पंडालों में मजिस्ट्रेट और बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है.

By

Published : Oct 6, 2019, 8:37 PM IST

महाअष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

किशनगंजः नवरात्रि के आठवें दिन देवी शक्ति के महागौरी स्वरूप की आराधना होती है. जिले के मंदिरों में महाअष्टमी के दिन सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. मान्यता है कि महागौरी की पूजा से सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है.

महाअष्टमी पर मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

महागौरी की पूजा से समस्त दुखों का नाश
नवरात्रि में अष्टमी का विशेष महत्व माना जाता है. कहा जाता है कि इस दिन मां महागौरी की पूजा से समस्त दुखों का नाश हो जाता है. इस दिन लगभग सनातन धर्म के सभी लोग पुष्पांजलि देते हैं. किशनगंज के बंगाल से सटे होने के कारण यहां की पूजा बंगाल के कल्चर से मिलती-जुलती नजर आती है.

मंदिरों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सीसीटीवी से असामाजिक तत्वों पर नजर
पुलिस प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं. सभी पूजा पंडालों में मजिस्ट्रेट और बड़ी तादाद में सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है. साथ ही शहर के मुख्य चौक-चौराहों और बाजारों में चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी मौजूद हैं. शहर के विभिन्न स्थानों पर सीसीटीवी लगाकर असामाजिक तत्वों और हुड़दंग करने वालों पर नजर रखी जा रही है. शांति बरकरार रखने के लिए जिले के शांति समिति और नागरिक एकता मंच के सदस्य भी पूजा पंडालों का दौरा कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details