बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस सांसद बोले- दो नंबरी है मोदी सरकार, लोगों का ध्यान भटकाने के लिए रचा धारा 370 का नाटक

किशनगंज के सांसद डॉ. जावेद आजाद ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर सरकार पर तंज कसते हुए ढेर सारे आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार अपनी नाकामयाबी से लोगों का ध्यान हटाने के लिए कश्मीर से धारा 370 और 35ए को हटाने का नाटक रचा दिया, ताकि लोग उसी में उलझ जाएं.

By

Published : Aug 14, 2019, 12:45 PM IST

डॉ जावेद आजाद, सांसद, किशनगंज

किशनगंज:कांग्रेस नेता और किशनगंज के सांसद डॉ जावेद आजाद ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार, दो नंबर की सरकार है. यह सरकार सिर्फ लोगों को ठगने का काम कर रही है. इन्होंने जो वादा किया था, आज तक पूरा नहीं किया है. लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह कश्मीर से धारा 370 और 35ए को हटाने का नाटक रचा दिया, ताकि लोग उसी में उलझ जाए.

डॉ जावेद आजाद, सांसद, किशनगंज

देश की आजादी के समय जम्मू-कश्मीर के राजा हरि सिंह ने बहुत भरोसे और उम्मीद के साथ भारत के साथ समझौता किया था. मोदी सरकार ने वहां की जनता को भी ठगा है. पीएम मोदी बोलते हैं कि वहां के हालात ठीक हैं, मैं पूछता हूं अगर स्थिति ठीक है तो फिर वहां पर इतनी संख्या में पुलिस और फौज की तैनाती क्यों की गई है. वहां के लोगों को नजरबंद क्यों किया गया है. भारत के आधे से ज्यादा राज्य ऐसे हैं, जहां पर दूसरे राज्य के लोग जमीन नहीं खरीद सकते हैं. वहीं, कश्मीर से 370 और 35ए हटने से ऐसे राज्यों के लोगों को भी अब डर सताने लगा है.
- डॉ जावेद आजाद, सांसद, कांग्रेस

'धारा हटाने से पहले लेनी चाहिए राय'
सांसद डॉ जावेद आजाद ने धार 370 हटने पर कहा कि इस धारा को संवैधानिक तरीके से हटाया जाना चाहिए था. इस धारा को हटाने से पहले वहां के रिप्रजेंटेटिव से बात करनी चाहिये थी. उनकी रजामंदी के बाद ही वहां से धारा को हटना चाहिए. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैंने गवर्नर से बात कर ली है, कोई गवर्नर रिप्रजेंटेटिव नहीं होता है.

धारा 370 पर प्रतिक्रिया देते डॉ जावेद आजाद, सांसद, किशनगंज

'सरकार पर आरोप'
वहीं, सांसद ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस सरकार ने देश के सभी लोगों को उसके खाते में पंद्रह लाख रुपये देने का वादा किया था. सरकार ने हर साल दो करोड़ नौकरियां भी देने का वादा किया लेकिन किसी वादे को पूरा नहीं कर सकी. आज के समय में देश की आर्थिक स्थिति में गिरावट आई है. वहीं, देश में नौकरियां मिलने में भी भारी कमी आई है.

'सर्वसम्मति से सौंपा गया है अध्यक्ष का पद'
सोनिया गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस के घर का मामला है. इसमें बाहर वालों को बोलने का कोई हक नहीं है. जब तक कांग्रेस को कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं मिल जाता, तब तक के लिए सर्वसम्मति से सोनिया गांधी को यह पद सौंपा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details