बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज पुल ध्वस्त मामले में जांच के आदेश, मंत्री ने कहा- दोषियों पर होगी कार्रवाई

किशनगंज में 1 करोड़ 42 लाख रुपये की लागत से बन रहा पुल पानी की तेज बहाव में बह गया. लगभग तैयार पुल कैसे बह गया. इसे लेकर मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि आजादी के बाद पहली बार पुल का निर्माण हुआ था.

By

Published : Sep 18, 2020, 9:44 PM IST

किशनगंज
किशनगंज

किशनगंज : बहादुरगंज विधानसभा के दिघलबैंक प्रखंड के गोवावाड़ी में पुल बहने के मामले में राज्य सरकार के मंत्री ने कार्रवाई की बात कही है. ग्रामीण कार्य विभाग के मंत्री शैलेश कुमार ने कहा कि पुल बहने की घटना हैरानी की बात है. लेकिन अगर मामले में किसी ने लापरवाही की है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं. जांच के बाद दोषी अभियंता पर कार्रवाई की जाएगी.

शैलेश कुमार

आजादी के बाद पहली बार बना था पुल

किशनगंज के गोवावाड़ी गांव में बन रहे पुल के ध्वस्त होने से इलाके के ग्रामीण चिंतित हैं. ग्रामीणों का कहना है कि आजाबी के बाद पहली बार पुल का निर्माण हो रहा था जो पानी की तेज बहाव को बर्दाश्त नहीं कर सका और पुल पानी में बह गया. ग्रामीणों ने बताया कि आठ गांवों का संपर्क मुख्यालय से पूरी तरह कटा हुआ है. अगर गांव में कोई बीमार पड़ जाता है तो बरसात के समय में डॉक्टर तक पहुंचना या फिर गांव से बाहर जाकर दवा लाना भी संभव नहीं है.

देखिए रिपोर्ट

1 करोड़ 42 लाख की लागत से बन रहा था पुल

बहादुरगंज विधानसभा के दिघलबैंक प्रखंड के गोवावाड़ी में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत पुल का निर्माण किया जा रहा था. ग्रामीण कार्य विभाग की तरफ से 1.42 करोड़ की लागत से कांकई नदी पर 26 मीटर लम्बा पुल का निर्माण कार्य पिछ्ले साल जून में शुरु हुआ था और इस वर्ष जून मे पुल बनकर तैयार भी हो गया. लेकिन,अप्रोच पुल अभी नहीं बना था. इसिलिए स्थानीय ग्रामीण नदी तैरकर या नाव के सहारे आते-जाते थे. ग्रामीणो का कहना हैं कि पुल बन जाने से लगभग 3 हजार से ज्यादा की आबादी को फायदा होता. स्थानीय जिला परिषद प्रतिनिधि इमरान आलम का कहना है कि इस पुल को बनाने में लापरवाही बरती गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details