बिहार

bihar

By

Published : Apr 2, 2020, 7:57 AM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: 11 विदेशी नागरिकों का दोबारा हुआ मेडिकल टेस्ट, ब्लड सैंपल भेजा गया पटना

जमात से किशनगंज आए 11 विदेशी नागरिकों के कारण जिले में हड़कंप मचा हुआ है. लोग काफी डरे हुए हैं.

जमात से किशनगंज आए 11 विदेशी
जमात से किशनगंज आए 11 विदेशी

किशनगंज: जिले में बाहर से आए 11 विदेशी नागरिकों का बुधवार को फिर से मेडिकल टेस्ट करवाया गया. उनका ब्लड सैंपल लेकर उसे जांच के लिए पटना भेजा गया है. एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि किशनगंज आए 11 विदेशी नागरिकों में 10 इंडोनेशिया और 1 मलेशिया का नागरिक है. ये सभी मरकज जमात से आए हैं. लेकिन, मरकज जमात निजामुद्दीन में ये लोग 19 जनवरी के बाद 3 दिन रहे और फिर 22 जनवरी को फिर ये लोग तामिलनाडु और चेन्नई निकल गए. यानी हाल के दिनों में वे तबलीगी जमात निजामुद्दीन में नहीं थे.

एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि सभी 11 विदेशी 19 जनवरी को इंडोनेशिया की फ्लाइट में दिल्ली आए. दिल्ली में 3 दिन रहने के बाद 22 जनवरी को फिर ये चेन्नई निकल गए. चेन्नई में कुछ दिन रहने के बाद सभी लोग वापस दिल्ली आए और दिल्ली से सीधा किशनगंज आ गए. उसके बाद लॉकडाउन हो गया और इन्हें क्वरंटीन किया गया है.

एसडीएम खुद कर रहे निगरानी
बता दें कि एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी इस पूरे मामले की खुद निगरानी कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि वे दोबारा फिर 11 विदेशी नागरिकों के पास गए थे और उनके मूवमेंट की पूरी डिटेल लेकर आए हैं. इन लोगों को कहीं निकलने का इजाजत नहीं है. बुधवार को मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर रफत हुसैन ने वहां जाकर टेस्ट सैंपल कलेक्ट किया है. फिलहाल, किसी में भी कोरोना का लक्षण नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details