बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: मास्क को लेकर जांच अभियान, दर्जनों चालकों से वसूला गया जुर्माना

किशनगंज में बुधवार को बिना मास्क के बाहर जा रहे लोगों से 50 रुपये जुर्माना वसूला. बता दें जिले में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 72 घंटों का लॉकडाउन लगाया गया है.

By

Published : Jul 8, 2020, 8:13 PM IST

kishanganj
किशनगंज में मास्क चेकिंग अभियान

किशनगंज: लॉकडाउन के दौरान पुलिस और मजिस्ट्रेट ने मास्क को लेकर सख्त निर्देश दिया है. बिना मास्क के बाहर जा रहे लोगों को रोका गया और 50 रुपये का जुर्माना लगा कर दो मास्क फ्री में दिए गए. यह नियम सिर्फ बाइक और चारपहिया सवार लोगों के लिए था. वहीं पैदल जा रहे लोगों के साथ पुलिस नर्मी से पेश आ रहे हैं.

फ्री में दिया गया मास्क
पैदल जा रहे कई लोगों को फ्री में मास्क दिया गया. इस जांच में वैसे लोग, जो गमछा या रुमाल का इस्तेमाल करते पाए गए, उनसे भी जुर्माना वसूला गया. अधिकारियों का कहना था कि रुमाल और गमछा मान्य नहीं है. कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति भी जताई और प्रधानमंत्री की अपील का हवाला भी दिया.

चालकों से वसूला गया जुर्माना
लोगों ने कहा कि यहां के अधिकारियों ने अलग कानून बना लिया है. इस दौरान करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों से जुर्माना लिया गया. शहर के डे मार्केट चौक पर एएसआई राकेश कुमार की मौजूदगी में बिना मास्क के दर्जनों बाइक चालकों से जुर्माना वसूला गया. इस दौरान जांच देख कई बाइक चालक भागते दिखाई दिए.

72 घंटों का लॉकडाउन
बता दें किशनगंज में कोरोना का संक्रमण बहुत ही तेजी से फैल रहा है. इसकी वजह से किशनगंज के शहरी क्षेत्रों में 72 घंटों का लॉकडाउन लगाया गया है. ये लॉकडाउन शुक्रवार सुबह 8 बजे तक रहेगा. इस दौरान सभी दुकानें (सिवाए दवा, किराना और दूध ) बंद रहेंगी. इस दौरान बिना मास्क के चलने वाले लोगों का 50 रुपये का चालान काटा जा रहा है. साथ ही उन्हें 2 मास्क मुफ्त में दिए जा रहे हैं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details