बिहार

bihar

किशनगंज: कोरोना वायरस से बचाव के लिए DM ने मास्क जागरुकता रथ को किया रवाना

By

Published : Jun 9, 2020, 5:00 PM IST

किशनगंज में कोरोना वायरस से बचाव के लिए डीएम ने मास्क जागरूकता रथ को रवाना किया. इससे लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज: डीएम डॉ.आदित्य प्रकाश ने जिले के आम जनता के बीच कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इसके तहत लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जाएगा. कार्यक्रम के अंतर्गत किशनगंज शहर मुख्यालय सहित जिले के सातों प्रखंडों के लिए मास्क जागरूकता रथ को रवाना किया गया.

मास्क का नियमित उपयोग जरूरी
मास्क जागरूकता रथ को रवाना करते हुए डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये आवश्यक है कि हम अपने दैनिक चर्या में मास्क का नियमित उपयोग करें. घर से बाहर निकलने से पहले मास्क पहने. जब तक बाहर में काम करें, तब तक मास्क को पहने रहे. उन्होंने कहा कि अभी कोरोना महामारी का खतरा खत्म नहीं हुआ है. बाजार भी खुल गए हैं, ऐसे में मास्क का इस्तेमाल करने से कुछ हद तक कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है.

जागरुकता रथ को रवाना करते डीएम

मास्क नहीं पहनने पर कानूनी कार्रवाई
डीएम ने कहा कि अभी वर्तमान में मास्क जागरूकता रथ की ओर से मास्क पहनने के लिए जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. समय अंतराल में मास्क नहीं पहनने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मास्क जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते समय सिविल सर्जन किशनगंज डॉ. श्रीनन्द, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी और जिला जनसंपर्क पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details