बिहार

bihar

किशनगंज: रमजान में मंहगाई पर आस्था भारी, दोगुने दाम पर फल खरीदने को मजबूर रोजेदार

By

Published : May 28, 2019, 7:29 AM IST

दुकानदारों का कहना है कि इस बार रमजान के महीने में महंगाई का असर दिख रहा है. पिछ्ले वर्ष की अपेक्षा इस बार खरीददारी के लिए ग्राहक कम आ रहे हैं.

बाजार में रमजान को लेकर सजी दुकान

किशनगंज: रमजान के महीने में बाजार में चारों तरफ रौनक देखने को मिलती है. इस पवित्र महीने में फलों की मांग बढ़ जाती है. व्यापारी बाजार में फलों की मांग को देखते हुए मौसमी और बेमौसमी फलों को भी उपलब्ध करवा रहे हैं.

बाजारों में देशी फल के साथ-साथ विदेशी फल भी उपलब्ध हैं. सऊदी अरब में बिकने वाले खजूर की मांग रमजान के महीने में बढ़ जाती है. जिसकी वजह से रमजान के महीने में खजूर की कीमत आसमान छूने लगती है. महंगी कीमत होते हुए भी रोजेदार इसे खरीदते हैं. वहीं, खजूर के साथ-साथ और फलों के मूल्य में भी काफी वृद्धि हुई है और कपड़ों की दुकानों पर ईद के लिए नए कपड़े की खरीदारी करने वालों की काफी भीड़ लगी होती है.

जानकारी देते दुकानदार

बाजार में दिख रहा है महंगाई का असर

वहीं, दुकानदारों का कहना है की इस बार रमजान के महीने में महंगाई का असर दिख रहा है. पिछ्ले वर्ष की अपेक्षा इस बार खरीददारी के लिए ग्राहक कम आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस वर्ष रोजेदार सऊदी की विशेष खजूर को पसंद कर रहे हैं. इसीलिए बाजार मे 100 रूपये से लेकर 3500 रूपये तक के खजूर उप्लब्ध हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details