बिहार

bihar

ETV Bharat / state

हरियाणा से आयी तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन, स्क्रीनिंग में कई मजदूरों का आया हाई टेंपरेचर

सदर अस्पताल के चिकित्सक अधिकारी डॉ. देवेंद्र कुमार ने बताया कि बीमार सभी मजदूरों को आइसोलेट किया गया है. जिनकी दोबारा जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर संदिग्ध मरीज को आइसोलेट कर सैंपलिंग भी किया जाएगा.

By

Published : May 14, 2020, 7:51 AM IST

किशनगंज पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन
किशनगंज पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

किशनगंज: हरियाणा के भिवानी से बुधवार को तीसरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए कई मजदूरों की मेडिकल जांच और थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान हाई टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया. हाई टेंपरेचर आए सभी प्रवासी मजदूरों को साइड कर पहले बैठाया गया. इसके बाद कुछ देर बाद फिर से थर्मल स्क्रीनिंग की गई. लेकिन इस दौरान कई मजदूरों का फिर भी टेंपरेचर हाई होने के कारण उन्हें स्टेशन से ही आइसोलेट कर दिया गया. वहीं, प्रवासियों के हाई टेंपरेचर की सूचना स्वास्थ्य महकमे को मिलते ही हड़कंप मच गया.

थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान हाई टेंपरेचर रिकॉर्ड
डीएम आदित्य प्रकाश ने बताया कि जितने भी लोगों का टेंपरेचर हाई बताया गया है. उन सभी को साइड किया गया है. दोबारा जांच किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि गर्मी का टाइम है अभी टेंपरेचर हाई हो भी सकता है. इसीलिए हम लोगों ने उन्हें आइसोलेट करके रखा है. डीएम ने बताया जैसा कि बहुत से लोगों का टेंपरेचर हाई आया था. लेकिन दोबारा जांच किया गया तो नॉर्मल पाया गया. तब उन्हें रिलीज कर दिया गया. अभी वर्तमान में फिर से वैसा ही करेंगे. उन्होंने बताया कि इन लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है भीड़ खत्म होते ही एक बार फिर से जांच करेंगे. जिसका टेंपरेचर हाई रहेगा उसको आइसोलेट कर सैपलिंग करवाएंगे.

थर्मल स्क्रीनिंग

सभी मजदूरों को किया गया आइसोलेट
सदर अस्पताल के चिकित्सक अधिकारी डॉ. देवेंद्र कुमार ने बताया कि बीमार सभी मजदूरों को आइसोलेट किया गया है. जिनकी दोबारा जांच की जाएगी. उन्होंने बताया कि जरूरत पड़ने पर संदिग्ध मरीज को आइसोलेट कर सैंपलिंग भी किया जाएगा. स्टेशन से कई मजदूरों को आइसोलेट किया गया है. जिनका टेंपरेचर 100 डिग्री से अधिक था. बता दें कि बुधवार की दोपहर किशनगंज में तेज धूप और काफी उमस भरी गर्मी होने के कारण लंबे सफर कर किशनगंज पहुंचे प्रवासियों की हालत खराब हो चुकी थी. इस दौरान दर्जनों प्रवासी लोगों का थर्मल स्कैनिंग के दौरान टेंपरेचर हाई बताया जा रहा था. वहीं, जिनका नॉर्मल टेंपरेचर है उन्हें उनके संबंधित प्रखंड या जिले के क्वॉरेंटीन केंद्र में भेज दिया गया.

किशनगंज पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन
यात्रियों के सामानों को किया गया सैनिटाइज
किशनगंज नगर परिषद की ओर से ट्रेन से उतर कर अपने सामानों के साथ जा रहे सभी प्रवासी लोगों के हर एक सामान और बैगों का सैनिटाइज किया गया. साथ ही ट्रेन आने से पहले प्लेटफॉर्म और पूरे परिसर को सैनिटाइज किया गया था. ट्रेन से यात्रियों के उतरने के बाद दोबारा प्लेटफॉर्म और पूरे परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है. प्लेटफॉर्म पर लगे मेडिकल टैक्स पर स्वास्थ्य कर्मियों के साथ-साथ सभी सरकारी शिक्षकों को भी ड्यूटी में लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details