बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, जान बचाकर सड़क पर उतरा मोहल्ला

किशनगंज के ठाकुरगंज नगर पंचायत के बशीरनगर में एक घर में गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई. खाना बनाने के दौरान हादसा हुआ.

By

Published : Nov 7, 2019, 3:40 AM IST

fire breaks

किशनगंज: जिले के ठाकुरगंज नगर पंचायत के बशीरनगर में भीषण आग लग गई. बताया जा रहा है कि एक घर में गैस सिलेंडर फटने से आग लगी. हादसे से आसपास के इलाके तक में अफरातफरी फैल गई है. हादसे का शिकार बने घर के बगल के सभी घर वाले अपने-अपने आवास छोड़कर सड़क पर निकल आए.

आग पर काबू पाने की कोशिश करते लोग

दमकल ने बुझाई आग
बशीरनगर में एक घर में सिलेंडर लीक होने से लगी आग ने हड़कंप मचा दी. स्थानीय लोगों की सूझबूझ और दमकल की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों की सूचना पर समय रहते दमकल का छोटा वाहन घटनास्थल पर पहुंचा और आग पर नियंत्रण पाया.

बालू डालते ग्रामीण

घर छोड़ सड़क पर उतरे लोग
आग की तीव्र लपटों के डर से लोगों के अपने-अपने घर छोड़कर सड़क पर आने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गई. इस दौरान घर में रखे सारे सामान जलकर राख हो गए. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि इसकी चपेट में अन्य घरों के आने का डर था. लेकिन दमकल कर्मियों के सूझबूझ से आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ी घटना टल गई.

सिलेंडर फटने से लगी आग

टला बड़ा हादसा
स्थानीय लोगों ने बताया कि घर में महिलाएं खाना बना रही थीं. उसी दौरान गैस सिलेंडर लीक करने लगा. इससे पहले कि घर वाले कुछ समझ पाते आग ने सबको अपनी आगोश में लेना शुरू कर दिया. जब तक घर छोड़कर भागे आग पूरे घर में फैल चुकी थी. इसके बाद लोगों ने पुलिस को जानकारी दी. घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details