बिहार

bihar

By

Published : Aug 29, 2020, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: सदर अस्पताल में 4 आईसीयू यूनिट का डीएम ने फीता काटकर किया उद्घाटन

उद्धघाटन के दौरान डीएम डॉक्टर आदित्य प्रकाश ने बताया कि जिले के कोरोना मरीजों को अभी तक मधेपुर में बने कोबीड केयर अस्पताल में जाना पड़ता था, जो यहां से लगभग 4 से 5 घंटा की दूरी पर था, लेकिन अब किशनगंज सदर अस्पताल में 4 आईसीयू यूनिट इंस्टॉल हो चुकी है, इसलिए अब मरीजो को कहीं भी जाने कि जरूरत नही है.

Kishanganj
सदर अस्पताल में 4 आईसीयू यूनिट का डीएम ने फीता काटकर किया उद्घाटन

किशनगंज: जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों को वेंटिलेटर की कमी से जान गवानी नहीं पड़ेगी. शनिवार को सदर अस्पताल के ट्रामा सेंटर में 4 आईसीयू यूनिट का डीएम डॉ आदित्य प्रकाश ने फीता काटकर कर उद्घाटन किया है. बता दें कि अबतक जिले में वेंटीलेटर की कमी के कारण 10 मरीजों को अपनी जान गवानी पड़ चुकी है.

सदर अस्पताल में 4 आईसीयू यूनिट का डीएम ने फीता काटकर किया उद्घाटन

डॉक्टरों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

वहीं, आईसीयू यूनिट में लगे वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए एक चिकित्सक और कई नर्सों को विशेष तौर पर प्रशिक्षण भी दिया गया है, साथ ही एक चिकित्सक को मधेपुरा भेजा जायेगा, जहां उसको वेंटिलेटर ऑपरेट करने को लेकर विशेष प्रशिक्षण भी दिलवाया जाएगा. वहीं, अब वेंटिलेटर लग जाने से किशनगंज जिले में ही गंभीर संक्रमित मरीजों का इलाज संभव हो सकेगा.

किशनगंज सदर अस्पताल में लगी 4 आईसीयू यूनिट

उद्धघाटन के दौरान डीएम डॉक्टर आदित्य प्रकाश ने बताया कि जिले के कोरोना मरीजों को अभी तक मधेपुर में बने कोबीड केयर अस्पताल में जाना पड़ता था, जो यहां से लगभग 4 से 5 घंटा की दूरी पर था. वहीं, इस दौरान जो प्राथमिक उपचार होना चाहिए वह नहीं हो पा रहा था, लेकिन अब किशनगंज सदर अस्पताल में 4 आईसीयू यूनिट इंस्टॉल हो चुकी है, इसलिए अब मरीजो को कहीं भी जाने कि जरूरत नहीं है.

कोरोना के मरीजों को उपलब्ध होंगी सारी सुविधाएं

डीएम ने बताया कि कोरोना के गंभीर मरीजों का अब हम यहीं पर ट्रीटमेंट कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि जो काफी गंभीर मरीज होंगे उनको ही हम लोग रेफर करेंगे. डीएम ने बताया कि कोरोना के मरीजों को इलाज में जिस भी मेडिसिन कि जरूरत होगी उसको भी हम यहीं उपलब्ध करा रहे है, ताकि उनका अच्छा से इलाज हो सके और उन्हें किसी तरह की कोई परेशानी ना हो पाये. इसके अलावा जो मरीज होम आइसोलेट है अगर उनको भी कोई परेशानी हो तो वो भी यहां पर इलाज करा सकते है.

जिले में बन रहा एक और अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर

डीएम ने बताया कि वेंटिलेटर को ऑपरेट करने के लिए जो डॉक्टर है उन्हें मधेपुरा भेज कर विशेष प्रशिक्षण दिलवाया जाएगा और नर्सों का यहां पर प्रशिक्षण हो चुका है. डीएम ने बताया कि इसके अतिरिक्त जल्द ही मोतीहारा में एक एडिशनल कोविड केयर सेंटर जिला स्तर पर बनाने जा रहा है, जिसका अगले सप्ताह तक उद्घाटन हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details