बिहार

bihar

किशनगंज: DM ने मास्क जागरुकता रथ को किया रवाना, नियम नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

By

Published : Jul 5, 2020, 4:01 PM IST

किशनगंज में डीएम ने लोगों को रूक करने के लिए मास्क जागरुकता रथ को रवाना किया. यह रथ लोगों को मास्क पहनने के फायदे के बारे में बताएगा.

kishanganj
किशनगंज न्यूज

किशनगंज: जिले में दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसको लेकर जिला प्रशासन काफी चिंतित है. इसके रोकथाम के लिए प्रशासन हर संभव प्रयास कर रही है. इसी क्रम में रविवार को डीएम ने मास्क पहनने के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरुकता रथ को रवाना किया.

सार्वजनिक स्थल पर मास्क अनिवार्य
डीएम आदित्य प्रकाश ने बताया कि ये रथ जिले के 7 प्रखंडों में गली-गली में जाकर लोगों को मास्क पहनने के फायदे के बारे में बताएगा. साथ ही लोगों को प्रेरित किया जायेगा कि वो जब भी अपने घर से बाहर निकलें, तो मास्क को पहनना ना भूलें. उन्होंने कहा कि रविवार से लगातार एक सप्ताह तक टीम गठित कर सार्वजनिक स्थलों, प्रतिष्ठान में मास्क के उपयोग के लिए जांच अभियान चलाया जाएगा.

जागरुकता रथ रवाना करते डीएम

एक सप्ताह तक जांच अभियान
डीएम ने बताया कि जांच को दौरान जिन प्रतिष्ठानों में लोग मास्क पहने नहीं मिलते हैं, उन प्रतिष्ठानों को एमएचओ के गाईडलाइन के अनुसार बंद कराने का निर्देश दिया गया है. वहीं सार्वजनिक परिवहन के तहत चल रहे बस, ऑटो रिक्शा आदि में मास्क के उपयोग को सुनिश्चित करने के उदेश्य से एक सप्ताह तक लगातार अभियान चलाकर जांच की जाएगी.

नियम नहीं मानने पर कार्रवाई
जांच के दौरान वैसे वाहन चालक-मालिक जो नियमों का पालन नहीं करेंगे, उनके खिलाफ मोटर यान अधिनियम की धारा-177 के तहत 2 हजार रुपये तक का दंड अधिरोपित करने और आवश्यकता के अनुसार बसों के परिचालन को बंद किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details