बिहार

bihar

By

Published : Jun 10, 2020, 7:26 AM IST

ETV Bharat / state

DM ने मास्क जागरुकता रथ किया रवाना, बोले- बिना मास्क के घूमने पर होगी कार्रवाई

डीएम ने बताया कि मास्क को हाथ से छुए नहीं और घर पहुंचने पर मास्क हटाकर उसे स्वास्थ्य विभाग के एसओपी के अनुसार डिस्पोजल करें. सर्फ, साबुन और गर्म पानी से धोकर धूप में सुखाने के बाद फिर से इस्तेमाल करें.

kishanganj
kishanganj

किशनगंजः डीएम आदित्य प्रकाश ने जिले में बुधवार को मास्क जागरुकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान डीएम ने कहा कि किशनगंज में बिना मास्क पहने घूमने पर कार्रवाई की जाएगी. जिला स्वास्थ्य समिति कार्यालय परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान जिले के नागरिकों को कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने हेतु जागरूक किया गया.

मास्क जागरुकता रथ रवाना
डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए ये आवश्यक है कि लोग अपने दिनचर्या में मास्क का नियमित उपयोग करें. घर से बाहर निकलने से पहले मास्क पहनें, जब तक बाहर में काम करें तब तक मास्क को पहने रहें. साथ ही सामाजिक दूरी (1-2 मीटर) का अनुपालन करें.

देखें पूरी रिपोर्ट

मास्क रथ शहर के साथ जिले के सातों प्रखंड कोचाधामन, बाहादुरगंज, टेढागाछ, दिघलबैंक, ठाकुरगंज, पोठिया और किशनगंज प्रखंड के सभी पंचायतों में जाकर लोगों को कोविड-19 को लेकर जागरूक करेगा और मास्क के इस्तेमाल के बारे में बताएगा. वहीं जिले में कई सामाजिक संगठन भी कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं और मुफ्त में मास्क का वितरण कर रहे हैं.

'मास्क का करें उपयोग'
डीएम ने बताया कि मास्क को हाथ से छुए नहीं और घर पहुंचने पर मास्क हटाकर उसे स्वास्थ्य विभाग के एसओपी के अनुसार डिस्पोजल करें. सर्फ, साबुन और गर्म पानी से धोकर धूप में सुखाने के बाद फिर से इस्तेमाल करें. नियमित अंतराल पर साबुन से हाथ धोते रहें और सामाजिक दूरी एक से 2 मीटर का अनुपालन करें.

'बिना मास्कपहने घूमने पर होगी कार्रवाई'
वहीं, डीएम ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि अभी वर्तमान में मास्क जागरुकता रथ की ओर से मास्क पहनने हेतु जागरुकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है. समय अंतराल में मास्क नहीं पहनने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details