बिहार

bihar

किशनगंज: जिलास्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन, बच्चों ने बढ़-चढ़कर लिया हिस्सा

By

Published : Sep 21, 2019, 3:41 PM IST

जिला जनसंपर्क अधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक ने बताया कि यह प्रतियोगिता 20 सितंबर से 22 सितंबर तक खेला जाएगा. इस प्रतियोगिता में जिले के सात प्रखंड के सभी प्राथमिक से उच्चतर विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया है.

खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

किशनगंज: जिले में स्थित शहीद अशफाकउल्ला खां स्टेडियम में जिला स्तरीय विद्यालय खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ है. इसमें एथलेटिक्स, क्रिकेट, वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन और फुटबॉल जैसे खेलों का आयोजन किया गया है.

बता दें कि इस खेल को कला संस्कृति और युवा विभाग, बिहार सरकार ने सभी जिलों में आयोजित कराया है. यह प्रतियोगिता 20 सिंतबर से 22 सितंबर तक खेली जाएगी.

विद्यालय के छात्रों ने लिया भाग

शारीरिक और मानसिक रूप से होंगे मजबूत
शहीद अशफाक उल्ला खां स्टेडियम में सभी स्कूलों के अंडर 14, 17 और 19 के विद्यार्थियों के लिए एक जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इस खेल का मुख्य उद्देश्य है कि सभी विद्यार्थियों में पढ़ाई के साथ-साथ मानसिक और शारीरिक विकास भी हो सके. कला संस्कृति और युवा विभाग इस तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन सूबे के सभी जिलों में करवा रहे हैं. ताकि बच्चों का मानसिक विकास सही तरीके से हो सके और वो शारीरिक रूप से भी खुद को मजबूत बना सकें.

सभी खेलों का हुआ आयोजन

सरकार के फैसले की सराहना
जिला जनसंपर्क अधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक ने बताया कि यह प्रतियोगिता 20 सितंबर से 22 सितंबर तक खेला जाएगा. इस प्रतियोगिता में जिले के सात प्रखंड के सभी प्राथमिक से उच्चतर विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया है. जिन भी बच्चों को जिस खेल में रुचि है वह उस खेल में भाग ले रहे हैं. उन्होंने सरकार के इस फैसले की सराहना की है. साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों के लिए इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन होते रहना चाहिए. इससे बच्चों का शारीरिक और मानसिक विकास होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details