बिहार

bihar

ETV Bharat / state

आपदा प्रबंधन मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- मौत तो स्वभाविक है, इस बार बाढ़ रही वजह

आपदा मंत्री और किशनगंज के प्रभारी जिला मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने कहा है कि इस साल बाढ़ के कारण जितनी मौतें हुई, वह स्वभाविक थी. हर बार कोई ना कोई वजह होती है, इसबार बाढ़ वजह बनी.

By

Published : Aug 3, 2019, 5:00 PM IST

मंत्री लक्ष्मेश्वर राय

किशनगंज: बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने बड़ा ही गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है. उन्होंने बाढ़ से हो रही मौतों को प्राकृतिक करार दिया है. उन्होंने कहा है कि मौत तो मौत है. मौत कभी अपने आप नहीं होती. मौत स्वभाविक है. फिर वह चाहे जिस भी कारण से हो. लोगों को आपदा को आपदा की तरह लेना चहिए.

आपदा प्रबंधन मंत्री का बयान

'मौत को आपदा की तरह लें'
आपदा मंत्री और किशनगंज के प्रभारी जिला मंत्री ने कहा है कि इस साल बाढ़ के कारण जितनी मौतें हुई, वह स्वभाविक थी. हर बार कोई ना कोई वजह होती है, इसबार बाढ़ वजह बनी. इसे एक आपदा मान लेना चाहिए. आगे उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने इन पीड़ितों को राहत राशि दे दी है.

12 जिले प्रभावित
लक्ष्मेश्वर राय ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आपदा के कारण मरे लोगों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया है. केवल बिहार ने ही पीड़ितों के लिए कार्य किया है. जबकि अन्य राज्यों में कोई सरकारी मदद नहीं मिली है.

बता दें कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बिहार के 12 जिले शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अब तक बाढ़ से 104 लोगों की मौत हुई है, जबकि 77 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं. हालांकि, अब धीरे-धीरे जलस्तर कम होने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details