बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कांग्रेस MP मोहम्मद जावेद ने CM नीतीश को लिखा पत्र, किशनगंज के अस्पतालों में सुविधा बढ़ाने की मांग

किशनगंज से कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. जावेद ने किशनगंज के सरकारी और निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए जरूरी इंतजाम कराने की मांग सरकार से की है. उन्होंने लिखा है कि सदर अस्पताल में सिर्फ 6 वेंटिलेटर हैं. इसे बढ़ाकर 20 किया जाए.

By

Published : Apr 28, 2021, 5:07 PM IST

कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद
mohammad javed

नई दिल्ली:किशनगंज से कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. किशनगंज में कोरोनामरीजों की बढ़ती संख्या पर उन्होंने चिंता व्यक्त की है. उन्होंने नीतीश से मांग की है कि किशनगंज के सरकारी और निजी कोविड अस्पतालों में सुविधा बढ़ाई जाए.

यह भी पढ़ें-CM नीतीश से बोले तेजस्वी यादव- बिहार में तबाही का मंजर दिख रहा है, अब तो अप्रोच बदलिये

कांग्रेस सांसद ने पत्र में लिखा है कि मेरे लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत सदर अस्पताल सहित सभी सीएचसी और पीएचसी में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और दवाओं की समुचित व्यवस्था तुरंत की जाए. किशनगंज सदर अस्पताल में वेंटिलेटर की संख्या 6 है. इससे काम नहीं चलने वाला. इसकी संख्या बढ़ाकर 20 की जाए. वेंटिलेटर ऑपरेटरों की भी उसी संख्या में व्यवस्था की जाए. ऐसे इंतजाम होने पर ही किशनगंज में कोरोना संक्रमित मरीजों को दिक्कत नहीं होगी.

कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद का पत्र.

बढ़ रहा कोरोना संक्रमण
गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में 12604 मामले सामने आए हैं, जबकि 85 लोगों की मौत हुई है. सूबे में संक्रमित मरीजों की संख्या 94275 हो गई है. अब तक 2307 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में 7904 लोग ठीक हुए हैं. रिकवरी रेट लुढ़ककर 77.43% हो गया है. एक तरफ बिहार में कोरोना से लड़ने के लिए जितने उपक्रम होते हैं उसमें भारी कमी बतायी जा रही है दूसरी तरफ बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार संपूर्ण लॉकडाउन पर भी विचार कर रही है. फिलहाल रात 9 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहता है.

यह भी पढ़ें-मंत्री आलोक रंजन ने CM और स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र, सहरसा में रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details