बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू, SDO को बनाया गया निर्वाचन अधिकारी

​​​​​​​अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किया गया है. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार में वाहन इस्तेमाल करने की अनुमति के लिए अलग से एक टेबल लगाया गया है.

By

Published : Sep 24, 2019, 11:04 AM IST

अनुमंडल कार्यालय में भरे जाएंगे नामांकन

किशनगंज: जिले में उपचुनाव के लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसमें जिला अनुमंडल पदाधिकारी को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है. नामांकन प्रक्रिया अनुमंडल कार्यालय में ही की जाएगी.

उपचुनाव में हथियारों के सत्यापन के लिए जिला प्रशासन ने 30 सितंबर से 10 अक्टूबर तक का समय दिया है. इसके बीच में कभी भी आकर लोग अपने लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन करवा सकते हैं. नामांकन कार्यालय के सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी खुद डीएम हिमांशु शर्मा और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष संभाल रहे हैं.

अनुमंडल पदाधिकारी बने निर्वाचन अधिकारी

उपचुनाव के लिए नामांकन शुरु
बिहार में उपचुनाव के तारीखों की घोषणा होने के बाद से चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है. वहीं सोमवार से अनुमंडल कार्यालय में नामांकन भरने का काम शुरू हो गया है. बताया जाता है कि जिला अनुमंडल पदाधिकारी को निर्वाचन पदाधिकारी बनाया गया है. जिला अनुमंडल कैंपस में सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम किये गए हैं. बिहार पुलिस की टीम को सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगाया जा रहा है. कैंपस के 100 मीटर की दूरी पर धारा 144 लगा दिया गया है. आपको बता दें कि अचार सहिंता में अगर कोई उल्लंघन करते हुए पाया जाता है, तो उनपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों का नामांकन शुरू.

सुरक्षा व्यवस्था की गई चाक-चौबंद
डीएम हिमांशु शर्मा ने बताया कि हमने अर्ध सैनिक बल का 12 कंपनी मांगा है और 3 से 4 हज़ार की संख्या में जिला पुलिस बल की भी मांग की गई है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतेज़ाम किया गया है. 23 से 30 सितंबर तक नॉमिनेशन होंगे.1 अक्टूबर को स्क्रुइटनी और 3 अक्टूबर को नामांकन वापस लेने की तारीख है.

चुनाव के दौरान होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था.

वाहनों के लिए बनाया गया अनुमति टेबल
अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी शाहनवाज अहमद नियाजी ने बताया कि चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है. सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार में वाहन प्रयोग की अनुमति के लिए अलग से टेबल लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details