बिहार

bihar

By

Published : Apr 3, 2020, 1:10 PM IST

ETV Bharat / state

भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF के जवानों ने एक तस्कर को किया ढेर, कई भागे

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने एक तस्कर को गोली मार दी. मामले के बारे में जानकारी देते हुए बीएसएफ के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि लगभग 10 से 15 तस्कर सीमा पर लगे तार को काट रहे थे. जवानों के चेतावनी देने के बाद तस्करों ने जावन पर हमला बोल दिया. जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर मारा गया. जबकि, बाकी अंधेरे का फायदा उठाते हुए सीमा के पार भाग निकले.

भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF जवान
भारत-बांग्लादेश सीमा पर BSF जवान

किशनगंज: जिले से सटे भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने एक बांग्लादेशी तस्कर को गोली मार दी. जिससे तस्कर की मौत मौके पर ही हो गई. घटना के बारे में जानकारी देते हुए बीएसएफ के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि सीमा चौकी चकलागढ़ मे 171 वीं बटालियन के जवानों ने ड्यूटी के दौरान 10 से 15 बांग्लादेशी तस्करों को तारबंदी को काटते देखा. चेतावनी के बाद तस्करों ने जवानों पर हमाला कर दिया. इसके बाद जवाबी कार्रवाई में एक तस्कर मारा गया.

'परंपरागत हथियारों से जवानों पर बोला हमला'
बीएसएफ के मुख्य सूचना अधिकारी ने बताया कि बांग्लादेशी तस्कर सीमा पर लगे तार को काट रहे थे. इसके बाद ड्यूटी पर तैनात बीएसएफ जवानों ने बांग्लादेशी तस्कर को चेतावनी दी. इसके बाद तस्करों ने जवानों के ऊपर धारदार हथियार और लाठियों से हमला बोल दिया. जिसेक बाद विषम परिस्थितियों में ड्यूटी कर रहे जवानों ने अपनी आत्मरक्षा में एक राउंड फायर किया. जिससे एक तस्कर की मौत मौके पर ही हो गई. जबकि, बाकी सभी तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर बांग्लादेश की तरफ भाग गए.

'60 बोतल फैंसीडिल कप सिरप बरामद'
मृत तस्कर की पहचान बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिले के जयगांव पुलिस स्टेशन अंतर्गत जैनुल के रूप में की गई. इस वारदात के बाद बीएसएफ जवानों ने इलाके की छानबीन की. इस दौरान घटनास्थल से एक धारदार हथियार, एक वायर कटर, 60 बोतल फैंसीडिल कप सिरप, चांदी 500 ग्राम चांदी और 16 हजार भारतीय रुपये बरमाद किए गए. इस मामले में स्थानीय पुलिस थाना ग्वालपुकुर एफआईआर दर्ज कराई गई.

गौरतलब है कि इस समय पूरा विश्व कोरोना के दहशत से भयभीत है. इस वायरस के संक्रमण के भय से पूरा हिंदुस्तान अपने घरों में कैद है. वहीं, तस्कर अपनी गैरकानूनी गतिविधियों से बाज नहीं आ रहे हैं. इस विषम परिस्थ्ति में भी सीमा सुरक्षा बल के बहादुर और कर्मठ जवान अपनी जान की परवाह ना करते हुए अनवरत देश की सीमाओं की सुरक्षा पूरी मुस्तैदी और बहादुरी के साथ डटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details