बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली चचड़ी पुल ध्वस्त

किशनगंज के टेढ़ागाछ में ट्रैक्टर के चढ़ते ही चचरी पुल ध्वस्त हो गयी. टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के सुहिया गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने का एकमात्र यही विकल्प था. ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन से ट्रैक्टर को निकाला.

By

Published : Apr 19, 2021, 3:18 PM IST

किशनगंज
गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली चचड़ी पुल ध्वस्त

किशनगंज:जिलेके टेढ़ागाछ से हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आयी है. जहां बांस के बने चचरी पुल पर गांव के उस पार जाने के लिए ट्रैक्टर जैसे ही चढ़ाया गया, बांस से बनी चचरी पुल पूरी तरह से टूट गयी.

ये भी पढ़ें...आंकड़े करते हैं बयां, नीतीश कुमार के राज में पुल निर्माण निगम, घाटे से मुनाफे वाला निगम बन गया

पुल टूटने से आवाजाही बाधित
टेढ़ागाछ प्रखंड क्षेत्र के सुहिया गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने का एकमात्र यही विकल्प है. जब इस चचरी पुल से ट्रैक्टर ले जाया जा रहा था, उसी समय यह हादसा हुआ. इसके चलते गांव के लोगों की आवाजाही बाधित है. ग्रामीणों ने जेसीबी मशीन की मदद से ट्रैक्टर को निकाला.

ये भी पढ़ें...एनएच के कई बड़े प्रोजेक्ट के सहारे बिहार की तस्वीर बदलने की तैयारी

विकास का दावा फेल
प्रखंड क्षेत्र की यह एक तस्वीर यहां के विकास के दावों की पोल खोल रही है. विधायक और सांसद के कामकाज के तरीके की हकीकत को बता रहे हैं, शायद यही कारण है कि इस प्रखंड को एशिया के पिछड़े इलाकों में सुमार किया जाता है.

'यहां पुलिया की सख्त जरूरत है. यहां हाई स्कूल भी बच्चे पुल से जाते हैं. पुलिया की मांग हम लोग प्रशासन से कर चुके हैं. एमएलए और एमपी से भी कर चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है. अगर इस बार पुल नहीं बना तो हम लोग यहीं धरने पर बैठ जाएंगे. -आनन्द कुमार ठाकुर, उपमुखिया

'रोड डिवीजन से बात करके अग्रतर कार्रवाही की सिफारिश करेंगे, बाढ़ और बारिश होने से पहले कोई वैकल्पिक व्यवस्था करते हुए पुल निर्माण की कार्रवाही की जाएगी'.- शाहनवाज अख्तर नियाजी, एसडीएम

ABOUT THE AUTHOR

...view details