बिहार

bihar

By

Published : Aug 2, 2020, 5:15 AM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुस्लिम धर्मावलंबियों का बकरीद पर्व हुआ संपन्न

किशनगंज जिले में बकरीद का पर्व शांति और सौहार्दपूर्ण संपन्न होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली. एसपी ने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस सोशल साइट पर भी अपनी नजरें जमाए हुई थी, ताकि किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को फौरन दबोचा जा सके.

किशनगंज में शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व  संपन्न हुआ.
किशनगंज में शांतिपूर्ण वातावरण में बकरीद पर्व संपन्न हुआ,

किशनगंज: जिले में शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुस्लिम धर्मावलंबियों का बकरीद पर्व संपन्न हो गया. शनिवार की शाम तक जिले में कहीं से भी किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित नहीं होने से प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली.

गली-मोहल्लों तक की गई थी पेट्रोलिंग
पर्व के दौरान जिले में पुख्ता इंतजाम किए गए थे. फील्ड से लेकर सोशल साइट्स तक पुलिस का पहरा लगा रहा. चौक-चौराहों से लेकर गली-मोहल्लों तक लगातार पेट्रोलिंग की गई. शनिवार को सुबह से ही एसडीएम शाहनवाज अहमद नियाजी और एसडीपीओ अनवर जावेद अंसारी लगातार गश्त कर स्थिति पर अपनी नजरें गड़ाए रहे.

गली-मोहल्लों तक की गई थी पेट्रोलिंग.

प्रशासन ने किया था फुलप्रूफ तैयारी
इस दौरान एसपी कुमार आशीष ने पर्व के दौरान सभी समुदाय के लोगों को आपसी भाईचारगी बनाए रखने को लेकर धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि बकरीद पर्व शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन द्वारा फुलप्रूफ तैयारी कर ली गई थी.

सोशल साइट पर भी रखी गई थी नजर
जिले में अमन और चैन का वातावरण बनाए रखने के लिए शहर के साथ ही जिले के सभी धार्मिक स्थलों और चौक-चौराहों सहित 107 स्थानों पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. जबकि शहर में 24 संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा बल को मुस्तैद किया गया था. एसपी ने कहा कि पर्व के दौरान पुलिस सोशल साइट पर भी अपनी नजरें जमाए हुई थी, ताकि किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को फौरन दबोचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details