बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: धारा 144 के उल्लंघन मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ता को भेजा गया जेल

13 मई को एक पुराने मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस के सामने ही रविवार को दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए थे. घटना के बाद दोनों पक्षों द्वारा टाउन थाना में मामला दर्ज कराया गया था.

By

Published : May 18, 2020, 8:28 PM IST

kishanganj
kishanganj

किशनगंज:रविवार की देर शाम किशनगंज शहर के ठाकुरबाड़ी में दो पक्षों के बीच हुए मारपीट मामले के नामजद आरोपी अमित त्रिपाठी को पुलिस ने जेल भेज दिया है. पुलिस ने उसे रविवार को ही गंगा बाबू चौक स्थित उसके घर से उसे गिरफ्तार किया था, जिसके बाद सोमवार को उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

बजरंग दल के कार्यकर्ता अमित त्रिपाठी की गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही बड़ी संख्या में भाजपा, बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ता थाना के मुख्य द्वार के बाहर पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद जेल गेट के बाहर भी भाजपा जिलाध्यक्ष सुशांत दास के नेतृत्व में शांतिपूर्ण तरीके से कार्यकर्ताओं ने पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ ताली बजा कर विरोध प्रकट किया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि बजरंग दल के निर्दोष कार्यकर्ता को स्थानीय विधायक के दवाब में गिरफ्तार किया गया है.

बजरंग दल कार्यकर्ता गिरफ्तार

कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन
जिलाध्यक्ष ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि पुलिस ने राजनीतिक दबाव में उसे गिरफ्तार किया है. वहीं दूसरी ओर मामले को लेकर विहिप के जिलाध्यक्ष मनोज गट्टानी ने जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश को एक ज्ञापन सौंप कर निष्पक्ष जांच की मांग की है. उन्होंने कहा कि घटना के वक्त अमित त्रिपाठी अपने घर में था. घटना से उसका कोई लेना देना नहीं है.

पुलिस के सामने ही भिड़े दो पक्ष
बता दें कि 13 मई को एक पुराने मामले की जांच के लिए पहुंची पुलिस के सामने ही दो पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए थे. घटना के बाद दोनों पक्षों द्वारा टाउन थाना में मामला दर्ज कराया गया था. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों से तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. टाउन थानाध्यक्ष श्याम किशोर यादव ने बताया कि लॉकडाउन व धारा 144 के उल्लंघन करने को लेकर कार्रवाई की गई है. मामले के फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details