बिहार

bihar

किशनगंज के कुल 14 संक्रमितों में 7 ने दी कोरोना को मात, प्रशासन ने ली राहत की सांस

By

Published : May 20, 2020, 8:28 AM IST

किशनगंज में कोरोना के 7 मरीजों ने इससे जंग जीत ली है. उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. जिसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है.

किशनगंज जिला प्रशासन और डॉक्टरों की टीम
किशनगंज जिला प्रशासन और डॉक्टरों की टीम

किशनगंज:प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने सरकार और प्रशासन की नींद उड़ा रखी है. इस बीच किशनगंज से एक अच्छी खबर सामने आई. यहां मिले कुल 14 मरीजों में 7 की फाइनल रिपोर्ट निगेटिव आई है. यानी आधे मरीजों ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है.

वहीं, अन्य 7 संक्रमित मरीज अभी भी एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाजरत हैं. जानकारी के मुताबिक एमजीएम मेडिकल हॉस्पिटल में रिकवर हुए 2 प्रवासी मजदूरों को बीते मंगलवार को ही छुट्टी दे दी गई. वहीं, अन्य 4 मजदूरों को बुधवार की सुबह 11 बजे तक डिस्चार्ज किया जाएगा. इस खबर के बाद जिला प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन दोनों ने राहत की सांस ली है.

डीएम की मौजूदगी में ताली बजाकर किया गया विदा
किशनगंज डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश और एमजीएम मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. दिलीप कुमार जयसवाल की मौजूदगी में मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक और मेडिकल टीम ने ताली बजाकर कोरोना फाइटर्स को उनके घर विदा किया. इसके अलावा बीते मंगलवार की देर शाम आई रिपोर्ट में जिले के 4 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की फाइनल रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिला प्रशासन उन्हें बुधवार को रवाना करेगा.

मौके पर मौजूद रहे डीएम

'रिकवरी के मामले में किशनगंज बनेगा अव्वल'
वहीं, भाजपा विधान पार्षद सह निदेशक एमजीएम मेडिकल कॉलेज डॉ. दिलीप कुमार जायसवाल ने बताया कि संक्रमित मरीजों की रिकवरी के मामले में किशनगंज बिहार का अव्वल जिला बनेगा. उन्होंने दावा किया कि मेडिकल कॉलेज के कर्मी और डॉक्टरों की मेहनत रंग ला रही है. निश्चित रूप से इलाजरत अन्य 7 मरीज भी कोरोना से जंग जीतेंगे और सभी मरीजों को स्वस्थ कर उसके घर भेजा जाएगा. डॉक्टर जयसवाल ने बताया कि पूर्णिया के लोगों के लिए 10 हजार माक्स और 100 सैनिटाइजर भेजा गया है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी पूरे सीमांचल में जहां भी सैनिटाइजर, माक्स और मेडिकल टीम की आवश्यकता होगी वहां एमजीएम मेडिकल कॉलेज मदद करने को तैयार है.

डीएम ने दी शुभकामनाएं
बता दें कि कोरोना संक्रमित मरीजों के लगातार ठीक होने पर किशनगंज के जिला पदाधिकारी ने स्वस्थ हुए मरीजों को शुभकामनाएं दी हैं. मरीजों की रिकवरी रेट बेहतर होने के बारे में डीएम ने बताया कि यह जिला प्रशासन और एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों और स्वस्थ कर्मियों की टीम के लिए बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों का अच्छे से ख्याल रखा जा रहा है. जिले में काफी टेक्निकल तरीके से लोगों की सैंपलिंग की जा रही है ताकि किसी को भी बीमारी है तो उसके संक्रमण सोर्स का पता चल जाए. डीएम ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जिस तरह से कोरोना संक्रमण के खिलाफ जारी लड़ाई में अब तक लोगों का सहयोग मिला है, वह आगे भी जारी रहेगा. सभी मिलकर इस बीमारी का रोकथाम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details