बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज : तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 7 ऊंट जब्त, 6 की गिरफ्तारी

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि पीएफए फाउंडेशन द्वारा मिली गुप्त सूचना पर पुलिस टीम पिछले 3 दिनों से राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर नजर बनाई हुई थी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस दौरान डिपो अनवर जावेद अंसारी के नेतृत्व में टीम गठन की गई.

By

Published : Aug 28, 2020, 11:04 PM IST

किशनगंज
किशनगंज

किशनगंज: जिले में टाउन थाना क्षेत्र में पुलिस ने अंतरराज्यीय ऊंट तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है. जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह खगड़ा चेक पोस्ट पर की गई कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 7 ऊंटों के साथ 6 मवेशी तस्करों की गिरफ्तारी की है. जब्त ऊंटों को तस्करी के नीयत से एक ट्रक मे लादकर ले जाया जा रहा था. वहीं लाईनर का काम कर रहे तस्करों के पास से एक सफेद रंग की बोलेरो गाड़ी, कुछ नगद रुपये, सनत और 5 मोबाइल बरामद किए गए हैं.

बरामद ऊंट

एसपी कुमार आशीष ने बताया कि पीएफए फाउंडेशन द्वारा मिली गुप्त सूचना पर पुलिस टीम पिछले 3 दिनों से राष्ट्रीय राजमार्ग 130 पर नजर बनाई हुई थी. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस दौरान डिपो अनवर जावेद अंसारी के नेतृत्व में टीम गठन की गई. गुरुवार रात से ही टीम राष्ट्रीय राजमार्ग पर अभियान में जुट गई थी, लेकिन पुलिस की गतिविधियों की जानकारी तस्करों तक पहुंच गई.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'ट्रक से ऊंटों की बरामदगी'
कुमार आशीष ने बताया कि तस्करों को भनक लगते ही पुलिस टीम राष्ट्रीय राजमार्ग से हट गई और छिपकर नजर रखने लगी. तभी तड़के सुबह ज्यों ही मवेशी लदा वाहन चेक पोस्ट के निकट पहुंचा. टीम के सदस्यों ने उसे घेरकर जांच में जुट गई. जिसमें पूछताछ में ड्राईवर ने बताया कि ट्रक पर अनाज लदा है. वहीं पुलिस की तलाशी में ट्रक से ऊंटों की बरामदगी की गई.

गिरफ्तार तस्करों के साथ पुलिसकर्मी

जांच में जुटी पुलिस
पुलिस अधीक्षक ने आगे बताया कि उन्हें पहले ही इसकी गुप्त सूचना मिली थी. जिसमें हमें जानकारी मिली कि राजस्थान से ऊंटों को तस्करी की नीयत से बांग्लादेश भेजने की योजना है. साथ ही उन्होंने कहा कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details