बिहार

bihar

किशनगंज: बिहार शरीफ तबलीगी जमात से आए 6 लोग किए गए आइसोलेट, बाकियों की तलाश जारी

By

Published : Apr 14, 2020, 8:21 AM IST

किशनगंज में 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. सभी बिहार शरीफ में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल होकर आए हैं.

किशनगंज
किशनगंज

किशनगंज: बिहार शरीफ के तबलीगी जमात से किशनगंज आए 6 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. सभी लोगों का सैंपल कलेक्ट कर दरभंगा मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है. बिहार शरीफ में आयोजित तबलीगी जमात में भाग लेने वाले जिले के 13 लोगों की सूची मिलने के बाद पूरे प्रशासन में हड़कंप मचा है. फिलहाल इसमें छह लोगों को ढूंढ़ कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम सोमवार की शाम लाइन पाड़ा रोड पहुंची और 6 लोगों को सदर अस्पताल लाया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ सदर पुलिस भी मौजूद थी. जहां से जांच की प्रक्रिया के बाद 6 जमातियों के स्वेब सैंपल को दरभंगा मेडिकल कॉलेज भेजा गया. वहीं, रिपोर्ट आने तक 6 जमातियों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की प्रक्रिया की जाएगी. बाकी जमातियों की तलाश में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लोग जुटे हैं.

किशनगंज में नहीं है एक भी कोरोना पॉजिटिव
बता दें कि ये 6 लोग बीते 14 और 15 मार्च को बिहार शरीफ में आयोजित तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. 16 मार्च को भागलपुर के रास्ते किशनगंज पहुंचे. लेकिन बिहार शरीफ तबलीगी जमात में भाग लेने वाले कई लोगों में कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद राज्य सरकार हरकत में आई और जमात में शामिल होने वाले लोगों को चिन्हित कर कोरोना जांच करवा रही है. मालूम हो कि किशनगंज जिला में राहत भरी खबर है. यहां अभी तक कोई भी पॉजिटिव केस नहीं मिला है. जिले से 77 लोगों के जांच के लिए सैंपल भेजा गया है. जिसमें 62 रिपोर्ट निगेटिव है. बाकी रिपोर्ट के आने का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details