बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अच्छी खबर: किशनगंज में कोरोना संक्रमित 43 मरीज हुए ठीक, भेजे गए घर

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं, कोरोना से स्वस्थ मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है. किशनगंज में 43 कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों को घर भेजा गया.

By

Published : Jun 12, 2020, 11:34 AM IST

कोरोना से स्वस्थ मरीज
कोरोना से स्वस्थ मरीज

किशनगंज: जिला वासियों के लिए कोरोना को लेकर खुशखबरी है. जिले में गुरुवार को 43 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो गए. जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें घर भेज दिया. इसके साथ ही जिले में अब 32 कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं. वहीं, अब तक 84 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

डीएम डॉ. आदित्य प्रकाश ने बताया कि आईसीएमआर के निर्देशानुसार ऐसे मरीज जिन्हें पिछले 3 दिनों से बुखार की शिकायत नहीं थी. उन्हें छुट्टी दे दी गई है. वहीं, एमजीएम मेडिकल कॉलेज के निर्देशक सह विधान पार्षद डॉ. दिलीप कुमार जयसवाल ने कहा कि जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन के बेहतर प्रबंधन की वजह से जिले में मरीज ठीक हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पूरे देश सहित बिहार में मरीजों की संख्या में वृद्धि हर दिन हो रही है. लेकिन किशनगंज में लगातार मरीज ठीक हो रहे हैं. ये काफी सराहनीय है.

सम्मान पूर्वक की गई विदाई
कोरोना से स्वस्थ सभी मरीजों को एंबुलेंस से उनके घर भेज दिया गया. स्वस्थ मरीजों को डॉक्टर सहित स्वास्थ्य कर्मियों ने ताली बजाकर सम्मान पूर्वक विदा किया. सिविल सर्जन डॉक्टर नंदन ने बताया की स्वास्थ्य विभाग की ओर से किशनगंज के लोगों के लिए नई सौगात दी गई है. सदर अस्पताल में कोविड-19 ट्रूनेट जांच मशीन इंस्टॉल कर दी गई है. गुरुवार से मशीन काम शूरू कर दिया है. सीएस ने बताया कि जांच में जिनका रिपोर्ट पॉजिटिव निकलेगा. उनका ही रिपोर्ट पुष्टि के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा. वहीं, जिले में 116 पॉजिटिव केस में 84 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details