बिहार

bihar

किशनगंज मे 4 नए कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि, इलाके को किया गया सील

By

Published : Jun 26, 2020, 6:08 PM IST

किशनगंज में शुक्रवार को चार नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मरीजों के घर के आस-पास की जगह को सैनिटाइज करने के साथ ही इलाके को सील करने का आदेश दिया है.

4 नए कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि
4 नए कोरोना मरीजों की हुई पुष्टि

किशनगंज: देशभर में कोरोना का कहर जारी है. आए दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है. वहीं, बिहार भी कोरोना के संक्रमण से अछूता नहीं है. इसी क्रम में बिहार के भागलपुर में शुक्रवार को 4 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई. बता दें कि पिछ्ले कई दिनों से जिले मे कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई थी. लेकिन शुक्रवार को नए मामले सामने आने से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है.

4 नए मरीजों की हुई पुष्टि
सिविल सर्जन डॉ. नन्दन ने बताया कि किशनगंज शहर से दो और दिघलबैंक प्रखंड से दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने कहा कि किशनगंज शहरी क्षेत्र के जो दो मरीज हैं वे दोनों एक ही परिवार के हैं. दोनों कुछ दिन पहले ही दिल्ली से किशनगंज आए थे. जिसके बाद उन्होंने अपनी जांच करायी थी. वहीं, शुक्रवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. जबकि दो अन्य मरीज जो दिघलबैंक प्रखंड के हैं उनकी तबियत ठीक नहीं रहती थी. जिसके बाद उन्होंने अपनी जांच कराई जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए.

डॉ. नन्दन, सिविल सर्जन

मरीजों की तलाशी जा रही ट्रैवल हिस्ट्री
सिविल सर्जन ने बताया कि सभी चारो मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री तलाशी जा रही है. बहरहाल उन्हें महेशबथना के कोविड-19 अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जा रहा है. इसके साथ जिला प्रशासन ने मरीजों के घर के आस-पास की जगह को सैनिटाइज करने और इलाके को सील करने का आदेश दिया है. वहीं, अब जिले में चार नए मामले सामने आने के बाद किशनगंज में कुल ऐक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details