बिहार

bihar

11 विदेशी जमाती ने किया टूरिस्ट वीजा नियमों का उल्लंघन, भेजे गए जेल

By

Published : Apr 15, 2020, 8:18 AM IST

किशनगंज में 11 विदेशी जमातियों को वीजा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है.

kishanganj
kishanganj

किशनगंज: टूरिस्ट वीजा नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में 11 विदेशी जमातियों को किशनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. ये सभी किशनगंज में धार्मिक प्रचार के लिए आए थे. 11 विदेशी जमातीयों को मंगलवार की देर शाम गिरफ्तार कर सीजीएम कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया. जिसमें इंडोनेशिया के 10 और मलेशिया कि एक विदेशी नागरिक शामिल हैं.

सभी विदेशी नागरिकों के खिलाफ गृह मंत्रालय के आदेश से कार्रवाई की गई. ये वीजा नियमों का उल्लंघन कर धार्मिक प्रचार कर रहे थे. तबलीगी मरकज से जुड़े 13 जमाती 22 मार्च को अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन से किशनगंज पहुंचे थे. जिसमें 10 इंडोनेशिया एक मलेशिया और दो भारतीय हैं. 24 मार्च को जिला प्रशासन ने शहर के खानकहा मस्जिद में सभी जमातियों को क्वारंटीन कर रखा था. जिसमें 13 जमातियों का एमजीएम मेडिकल कॉलेज 1 अप्रैल को कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल पटना भेजा गया था. जो कोरोना नेगेटिव आया था.

विदेशी जमातियों को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस

जेल भेजे गए सभी गिरफ्तार जमाती
एसडीपीओ अनवर जावेद ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि वीजा नियम उल्लंघन मामले में 11 विदेशियों पर मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा गया. जिसमें मलेशिया से एक और इंडोनेशिया से 10 लोग हैं. उन्होंने कहा कि ये विदेशी टूरिस्ट वीजा पर भारत आए थे. लेकिन टूरिस्ट वीजा शर्तों का उल्लंघन कर धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर प्रचार प्रसार के कार्य में लगे थे. एसडीपीओ ने बताया कि न्यायालय की ओर से इन पर (14 और 14 C) विदेशी अधिनियम कानून के तहत कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details