बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़ियाः कोसी और बागमती में कटाव से दहशत में ग्रामीण, DM ने दिया आश्वासन

लोगों का कहना है कि जल्द से जल्द अगर इस कटाव को नहीं रोका जाएगा तो सड़क कटकर नदी में समा जाएगी. जिससे प्रखंड की लगभग 5 पंचायत की लाखों की आबादी मुख्य सड़क से कट जाएगी.

By

Published : Feb 29, 2020, 2:25 PM IST

khagaria
डीएम से मुलाकात करते लोग

खगड़ियाःजिले के बेलदौर में कोसी और बागमती नदी में कई दिनों से लगातार कटाव हो रहा है. अब इंदौर प्रखंड के पंसालवा और ब्लॉक पंचायत के पास सड़क के समीप कटाव होने लगा है. जिससे स्थानीय ग्रामीण काफी दहशत में हैं. युवा शक्ति के नेताओं ने डीएम को आवेदन देकर कटाव को रोकने की गुहार लगाई है.

हमेशा होता है इन नदियों में कटाव
दरअसल, यहां पहले भी कई बार कटाव हो चुका है और गांव का गांव विस्थापित हो चुका है. इसी समस्या को लेकर युवा शक्ति के जिला अध्यक्ष चंदन सिंह के साथ एक शिष्टमंडल ने डीएम से मुलाकात की और लिखित आवेदन दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

'भीषण तरीके से हो रहा कटाव'
युवा शक्ति जिला अध्यक्ष चंदन सिंह की मानें तो यह कटाव पहले से होता आ रहा है, लेकिन आजकल जो कटाव ज्यादा हो रहा है. यह बहुत भीषण तरीके से हो रहा है. जल्द से जल्द अगर इस कटाव को नहीं रोका जाएगा तो सड़क कटकर नदी में समा जाएगी. जिससे प्रखंड की लगभग 5 पंचायत की लाखों की आबादी मुख्य सड़क से कट जाएगी.

ये भी पढ़ेंःकैमूरः वाहन जांच के दौरान कार से 1 करोड़ 25 लाख रुपये बरामद

'इंजीनियर को दी गई है इसकी सूचना'
वहीं, इस मामले में जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष ने कहा कि कटाव को लेकर विधिवत कार्रवाई जो होगी वह की जाएगी. विभागीय इंजीनियर से इसकी सूचना दे दी गई है. जल्द से जल्द स्टीमेट बनाकर पटना विभाग को भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details