बिहार

bihar

By

Published : Apr 30, 2022, 2:26 PM IST

ETV Bharat / state

खगड़िया में आंधी-तूफान ने जमकर मचाई तबाही, घर पर पेड़ गिरने से दो मासूमों की मौत

खगड़िया में शुक्रवार की रात आई आंधी-तूफान ने जमकर तबाही मचाई (Weather Change In Khagaria) है. तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई. जिले के बेलदौर थाना क्षेत्र के बलैठा गांव में घर पर पेड़ गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई. इस घटना के बाद बेलदौर सीओ सुबोध कुमार ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. पढ़ें पूरी खबर..

Two Children Died After Falling Tree In Khagaria
Two Children Died After Falling Tree In Khagaria

खगड़िया:बिहार में शुक्रवार को कई इलाकों में मौसम में बदलाव (Bihar Weather Updates) देखने को मिला. तेज आंधी-तूफान और बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई. बारिश के बाद जिले का मौसम सुहावना तो हुआ, लेकिन आंधी-तूफान से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. खगड़िया जिले के कई इलाकों में भारी संख्या में पेड़ गिर गए. इसकी वजह से दो मासूम बच्चों की मौत (Two Children Died After Falling Tree In Khagaria) भी हो गई. इसके अलावा बिजली के तार और केबल वायर को भारी क्षति पहुंची है.

यह भी पढ़ें -सीतामढ़ी में बीती रात आंधी-तूफान ने जमकर मचाई तबाही, मौसम विभाग ने फिर से जारी किया अलर्ट

देखें वीडियो

पेड़ गिरने से दो मासूम की मौत: खगड़िया के बेलदौर थाना क्षेत्र के बलैठा गांव में देर रात आई आंधी तूफान ने जमकर तबाही मचाया है. तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई, जिस कारण भारी संख्या में पेड़ गिर गए. जिले के बलैठा गांव में स्थित एक फूस की झोपड़ी पर एक विशाल पेड़ गिर गया. जिसके कारण घर में सो रही छह माह की एक बच्ची समेत 11 साल की लूसी और नौ साल की शिवानी गंभीर रूप से जख्मी हो गई. इस घटना के बाद परिजनों ने आनन-फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान लूसी और शिवानी की मौत हो गई.

इस घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, तेज आंधी और बारिश से जिले के किसानों को भी भारी नुकसान हुआ है. जो किसान अपने गेहूं की कटाई कर खेतों में छोड़े हुए थे. वैसे कई किसानों के गेहूं के बोझे उड़ गए. इधर जिला कृषि पदाधिकारी ने आंधी पानी से फसलों की हुई क्षति का आंकलन करने के लिए किसान सलाहकार को निर्देश दिया है. वहीं जान माल की क्षति का आंकलन करने के लिए बीडीओ और सीओ को कहा गया है.

पीड़ित परिवार से मिले बेलदौर सीओ: घटना की सूचना मिलने के बाद बेलदौर सीओ सुबोध कुमार (Beldaur CO Subodh Kumar) ने पीड़ित परिवार से मिलकर आपदा राहत राशि के तहत मुआवजा देने की बात कही. सीओ ने बताया कि बेलदौर प्रखंड मे देर रात आई आंधी तूफान से क्षति का आकलन किया जा रहा है. हालांकि, मौसम विभाग ने आंधी पानी को लेकर अलर्ट कर दिया था. जिस कारण लोग पहले से सतर्क थे और जान माल का ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें -बिहार में इस बार अच्छा होगा मानसून, प्रशांत महासागर क्षेत्र में लानीना की स्थिति है वजह

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details